Latest News

मध्य प्रदेश बायो टेक्नोलॉजी पार्क का भूमि पूजन 13 जुलाई को होगा

Neemuch headlines May 26, 2023, 6:39 pm Technology

नीमच। मध्य प्रदेश बायो टेक्नोलॉजी पार्क का भूमि पूजन 13 जुलाई को नीमच जिले में प्रस्तावित है। विज्ञान और प्रौद्योगिकी एवं सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री ओम प्रकाश सखलेचा ने यह जानकारी नई दिल्ली प्रवास के दौरान दी।

मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा गुरुवार को नई दिल्ली प्रवास पर रहे इस दौरान उन्होंने केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह से भेंट कर ‘मध्य प्रदेश बायो टेक्नोलॉजी पार्क’ की सौगात देने हेतु उनका आत्मीय आभार व्यक्त करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश शासन की ओर से मध्य प्रदेश बायो टेक्नालॉजी पार्क की स्थापना की सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान करने पर धन्यवाद दिया। सखलेचा ने कहा कि बायो टेक्नालॉजी पार्क के उद्देश्य अनुसार मध्य प्रदेश सरकार इसे क्रियान्वित करेगी। मंत्री सखलेचा ने बताया कि केंद्रीय मंत्री डॉक्टर जितेंद्र सिंह को प्रस्तावित बायो टेक्नोलॉजी पार्क के भूमि पूजन एवं तीन दिवसीय राष्ट्रीय स्तर के विज्ञान सम्मेलन के उद्घाटन हेतु मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित होने का आमंत्रण दिया है, जिसे उन्होंने स्वीकार कर उपस्थित होने का आश्वासन दिया है। उन्होंने बताया, कि बायो टेक्नालॉजी पार्क हेतु भूमिपूजन नीमच जिले की जावद तहसील के सरवानिया महाराज में 13 जुलाई 2023 को किया जाना प्रस्तावित है।

इस अवसर पर पार्क हेतु ₹100 करोड़ से अधिक की लागत से स्वीकृत 39.53 हेक्टेयर भूमि पर भूमिपूजन के साथ ही 03 दिवसीय राष्ट्रीय स्तर का विज्ञान सम्मेलन का उद्घाटन भी किया जाएगा।

Related Post