Latest News

अपनी जीवन शैली को पर्यावरण अनुकुल रखकर पर्यावरण संरक्षण में मददगार बने- कलेक्टर जैन

Neemuch headlines May 25, 2023, 7:56 pm Technology

नीमच। विकास के साथ ही हमें ग्‍लोबल वार्मिंग का असर महसूस होने लगा है। वर्तमान में लाईफ स्‍टाईल में बदलाव के कारण उत्‍पन्‍न चीजों की वजह से पर्यावरण पर असर दिखाई देने लगा है।

हम सभी अपने दिन प्रतिदिन की गतिविधियों को पर्यावरण के अनुकूल रखकर पर्यावरण संरक्षण में मददगार हो सकते है। यह बात कलेक्‍टर दिनेश जैन ने गुरूवार को मिशन लाईफ अभियान के तहत राजस्‍व कॉलोनी नीमच के गार्डन में आयोजित मिट्टी के मटके वितरण कार्यक्रम को सम्‍बोधित करते हुए कही। इस मौके पर एसडीएम नीमच डॉ.ममता खेडे, सीएमओ श्रीमती गरिमा पाटीदार, पार्षद राजेश लालवानी, अन्‍य अधिकारी कर्मचारी एवं बडी संख्‍या में वार्डवासी उपस्थित थे। कलेक्‍टर ने उपस्थितजनों से आव्‍हान किया कि हम सभी अपनी जीवन शैली में बदलाव कर, पर्यावरण के अनुकुल जीवन जीने का प्रयास करें। मटके का पानी उपयोग करें, फ्रिज के पानी का उपयोग ना करें।

छोटी-छोटी आदतों से बडा बदलाव हो सकेगा और पर्यावरण संरक्षण के प्रति वातावरण का निर्माण हो सकेगा। एसडीएम डॉ. ममता खेडे ने भी मिशन लाईफ अभियान में सहभागी बनने का आव्‍हान करते हुए कहा कि मिट्टी के बर्तन में भरे हुए पानी का अपना महत्‍व है। फ्रिज का उपयोग कम करने से बिजली की बचत तो होती ही है, मिट्टी के घढ़े के पानी में स्‍वा‍भाविक ठण्‍डक मिलती है। सीएमओ श्रीमती ग‍रीमा पाटीदार, पार्षद राजेश लालवानी, एवं वार्डवासियों ने भी अपने विचार व्‍यक्‍त किए। कलेक्‍टर दिनेश जैन ने राजस्‍व कॉलोनी, वार्ड के रहवासियों व्‍दारा विकसित किए गए गार्डन का अवलोकन भी रहवासियों के साथ किया। उन्‍होने इस गार्डन के विकास में हर संभव सहयोग करने का विश्‍वास भी दिलाया।

इस मौके पर कलेक्‍टर जैन ने उपस्थितजनों को मिशन लाईफ अभियान के तहत आयोजित गतिविधियों में सहभागी बनने, ऊर्जा व पानी की बचत, पर्यावरण संरक्षण में सहभागी बनने का संकल्‍प भी दिलाया।

Related Post