Latest News

समय पर सीमांकन नही करने पर तहसीलदार पर 250 रूपये का अर्थदण्‍ड आरोपित

Neemuch headlines May 23, 2023, 6:17 pm Technology

नीमच! कलेक्‍टर कार्यालय नीमच में मंगलवार को कलेक्‍टर  दिनेश जैन,अपर कलेक्‍टर सुश्री नेहा मीना एवं जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद ने जनसुनवाई करते हुए-110 आवेदको की समस्‍याएं सुनी और उनका निराकरण करने के निर्देश संबधित अधिकारियों को दिए।

जनसुनवाई में चौकडी निवासी रामीबाई ने पति की मृत्‍यु हो जाने के बाद भी दो साल से विधवा पेंशन प्रारम्‍भ नही होने और श्रमिक पंजीयन कार्ड के बावजूद आर्थिक सहायता नही मिलने सबंधी आवेदन एडीएम सुश्री नेहा मीना को प्रस्‍तुत किया। इस पर एडीएम ने जनपद सीईओ मनासा से दूरभाष पर चर्चा कर रामीबाई को तत्‍काल विधवा पेंशन स्‍वीकृत करने के साथ ही उसे पति की मृत्‍यु पर दो लाख रूपये की आर्थिक सहायता का लाभ भी दिलाने के निर्देश दिए।

उनहोने जनपद सीईओ को निर्देश दिए, कि रामीबाई को तत्‍काल पेंशन स्‍वीकृत नही करवाने पर, पंचायत सचिव चौकडी को कारण बताओं नोटिस जारी कर, कार्यवाही की जाये। जनसुनवाई में रामपुरा निवासी अक्षय पिता नानालाल भटट ने कलेक्‍टर दिनेश जैन से भेंटकर जोडमी के सर्वे नम्‍बर 127 रकबा 2.610 हेक्‍टयेर भूमि जो शीतला माता मंदिर रामपुरा के नाम दर्ज है, और अक्ष्‍य भट्ट व उसका परिवार पुजारी के नाते उक्‍त भूमि का उपयोग उपभोग कर रहा है। आसपडोस के लोगों द्वारा उक्‍त भूमि के कुछ हिस्‍से पर कब्‍जा करने के प्रयास करने के कारण अक्षय नानालाल भटट व उसका परिवार पूरे रकबे की जमीन पर कृषि नही कर पा रहा है।

अक्षय भट्ट ने उक्‍त जमीन के सीमाकंन का आवेदन प्रस्‍तुत किया है। परन्‍तु सीमांकन नही हुआ है। इस पर कलेक्‍टर ने तहसीलदार रामपुरा पर समय-सीमा में सीमांकन नही करवाने पर लोक सेवा यांत्रिकी भू अधिनियम के तहत 250 रूपये अर्थ दण्‍ड आरोपित किया है। साथ ही सीमांकन कार्य में उदासीनता बरतने पर प्रभारी राजस्‍व निरीक्षक भेरूलाल मालवीय, पटवारी दुर्गाप्रसाद परते एवं पटवारी अनुराग पाटीदार की एक-एक वेतनवृद्धि तत्‍काल प्रभाव से रोकने का आदेश दिया है। साथ ही तहसीलदार को निर्देश दिए है,कि वे अक्षय नानालाल भट्ट के आवेदन पर तत्‍काल कार्यवाही कर, सीमाकंन करवाकर प्रतिवेदन प्रस्‍तुत करें। जनसुनवाई में जमुनियाकला के शोभाराम एवं भंवरासा की भागवंतीबाई, रेखाबाई ने प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास योजना का लाभ दिलवाने, बिसलवासकला के दिनेश कुमार लुहार ने खेत का रास्‍ता अवरूद्ध करने, भोपाली के बगदीराम ने भूमि का कब्‍जा दिलाने, कनावटी के बिलासचन्‍द्र पाटीदार ने खेत पर जाने का रास्‍ता दिलाने, कानाखेडा के सुनील नागदा ने शा.स्‍कूल की जमीन से अतिक्रमण हटवाने, रतनगढ के रमेशचन्‍द्र ने पत्‍नी को वृद्धावस्‍था पेंशन व राशनकार्ड दिलाने एंव जीरन नरेन्‍द्र मेरावत ने अवैध कब्‍जा हटवाने संबंधी आवेदन प्रस्‍तुत कर, अपनी समस्‍याएं सुनाई। इसी तरह बिसलवासकला के परशराम, भंवरलाल, सत्‍यनारायण, पिपलियारावजी के प्रहलाद, गोपाल टेलर, राजेश शर्मा, मुन्‍नालाल, ऐरोड्रम रोड नीमच के सुरेशचन्‍द्र सैनी, खेडा भनगोता के अशोक, डूंगलावदा के सुरेश बैरवा, चम्‍पी के लक्षमणदास बैरागी, घसुण्‍डी जागीर के रमेश मीणा,सुरजना के रामसुख पाटीदार, बोरखेडी कला के रामविलास गायरी, बं.नं.59 के मदनसिंह आदि ने भी अपना आवेदन जनसुनवाई में प्रस्‍तुत कर समस्‍याएं सुनाई।

Related Post