Latest News

सभी जिला अधिकारी दो दिवस में 15 अप्रेल से पूर्व की सी.एम.हेल्‍पलाईन का संतुष्‍टी के साथ निराकरण करवाये- कलेक्टर जैन

Neemuch headlines May 16, 2023, 8:28 pm Technology

नीमच। मुख्‍यमंत्री जनसेवा अभियान को सभी जिला अधिकारी पूरी गंभीरता से ले और 15 अप्रेल तक दर्ज सी.एम.हेल्‍पलाईन की सभी शिकायतों को दो दिवस में संतुष्‍टी के साथ निराकरण सुनिश्चित करें।

यह निर्देश कलेक्‍टर दिनेश जैन ने मंगलवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में मुख्‍यमंत्री जनसेवा अभियान व्दितीय चरण की प्रगति की विभागवार समीक्षा करते हुए दिए। बैठक के ए.डी.एम. नेहा मीना, जिला पंचायत सीईओ श्री गुरूप्रसाद, सभी एसडीएम, जनपद सीईओ एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्‍टर दिनेश जैन ने नगरीय निकायवार सीएम हेल्‍पलाईन में दर्ज शिकायतों के निराकरण की समीक्षा की और न.प.डीकेन, रतनगढ, जावद अठाना व जीरन के मुख्‍य नगरपालिका अधिकारी को सीएम हेल्‍पलाईन के निराकरण में अपेक्षित प्रगति नहीं पाये जाने पर कलेक्‍टर व्‍दारा कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए है। कलेक्‍टर जैन ने सभी एसडीएम को निर्देश दिए, कि वे अपने क्षेत्र के नगरीय निकायों की सीएम हेल्‍पलाईन की समीक्षा कर बुधवार शाम तक सभी शिकायतों का संतुष्‍टी के साथ निराकरण करवाये।

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की सीएम हेल्‍पलाईन के निराकरण की समीक्षा दौरान अपेक्षित प्रगति नहीं पाये जाने पर कलेक्‍टर ने नाराजगी व्‍यक्‍त करते हुए निर्देश दिए कि तीनों बीएमओ व शाखा लिपिक को कलेक्‍टोरेट बुलाकर समक्ष में सीएम हेल्‍पलाईन की शिकायतों का संतुष्‍टी के साथ निराकरण दर्ज करवाये। बैठक में कलेक्‍टर जैन ने मुख्‍यमंत्री जनसेवा अभियान की प्रगति की समीक्षा में निर्देश दिए कि सभी अधिकारी जनसेवा शिविरों में उपस्थित हो और विभाग से संबंधित प्राप्‍त आवेदनो का तत्‍परतापूर्वक निराकरण सुनिश्चित करें। बैठक में कलेक्‍टर जैन ने जनसेवा अभियान के तहत बालिकाओं के लर्निंग ड्रायविंग लायसेंस बनाने के कार्य की प्रगति , लाडली लक्ष्‍मी बेटियों के हीमोग्‍लोबिन जांच व जांच कार्ड वितरण की प्रगति की भी विस्‍तार से समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों को आवश्‍यक निर्देश भी दिए।

Related Post