Latest News

जिले के अंतिम छोर पर बसे सिंगोली पहूँचे जिला कलेक्‍टर, स्वच्छता सर्वेक्षण एवं मुख्यमंत्री जनसेवा पखवाड़ा-2 का किया निरीक्षण

प्रदीप जैन May 11, 2023, 6:07 pm Technology

लम्बित प्रकरणो एवं आवेदनो का शीघ्र निराकरण हो- जिला कलेक्‍टर दिनेश जैन

सिंगोली। जिले मे नवागत जिला कलेक्‍टर दिनेश जैन गुरूवार सुबह जिले के अंतिम छोर पर बसे सिंगोली नगर पहूँचे और स्वच्छता सर्वेक्षण एवं मुख्यमंत्री जनसेवा पखवाड़ा-2 का निरीक्षण किया।

मिली जानकारी के अनुसार गुरूवार प्रात 11 बजे कलेक्‍टर दिनेश जैन ओर जिला परियोजना अधिकारी श्री हलधर के साथ सिंगोली विश्राम गृह पहुंचे जहां नगर परिषद अध्यक्ष सुरेशचंद जैन भाया उपाध्यक्ष मोतीलाल धाकड सीएमओ कैलाश शर्मा तहसीलदार राजेश सोनी नायब तहसीलदार शत्रुघ्न चतुर्वेदी ने जिले के प्रशासनिक अधिकारियो का स्वागत अभिनंदन किया विश्राम गृह पर ही नगर परिषद द्वारा सादा परन्तु गरिमामय कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमे जिला कलेक्‍टर दिनेश जैन एवं जिला परियोजना अधिकारी ने स्थानीय नागरिको और कर्मचारियो से स्वच्छता सर्वेक्षण एवं मुख्ममंत्री जनसेवा पखवाड़े को लेकर चल रहे अभियान पर चर्चा की। लोगो ने अपनी समस्याओ के बारे मे जिला कलेक्‍टर को अवगत कराया। इस अवसर पर बोलते हुए जिला कलेक्‍टर दिनेश जैन ने बताया की देश एवं प्रदेश की सरकार स्वच्छता अभियान पर विशेष ध्यान दे रही है नीमच जिला ओर नीमच जिले मे सिंगोली नगर परिषद स्वच्छता सर्वेक्षण मे किस स्थिति मे है इस बात को देखने के लिए ही मे आज सिंगोली आया हुं हमारा जिला ओर नगर स्वच्छता मे अच्छा स्थान बनाए इसके लिए आम नागरिक के सहयोग की नितांत आवश्यकता है। जिला कलेक्‍टर ने मुख्यमंत्री जनसेवा पखवाड़े को लेकर भी स्थानीय प्रशासन के लोगो को सख्त निर्देश दिए की लोगो के लम्बित प्रकरण एवं आवेदनो का शीघ्र निराकरण किया जाए सी एम हेल्पलाइन पर की गई शिकायतो मे बिना बजट वाली शिकायतो का त्वरित निराकरण होना चाहिए लोगो के पुराने आवेदन तथा नये आवेदनो पर ध्यान देकर उनका निराकरण करे। नगर परिषद भी नगर के सभी वार्डो मे केम्प लगाकर लोगो की समस्याओ का समाधान करे तथा परिषद कार्यालय पर भी हर दिन लोगो की सुनवाई हो ऐसा तय करे। राजस्व विभाग से संबंधित मामलो मे भी जिला कलेक्‍टर ने तहसीलदार को बताया की लोगो के उचित ओर सही प्रकरणो का निराकरण शीघ्र हो आमजन को किसी प्रकार की तकलीफ या परेशानी नही हो ऐसा प्रयास करे।

कार्यक्रम के दौरान नगर परिषद अध्यक्ष सुरेशचंद जैन उपाध्यक्ष मोतीलाल धाकड सीएमओ कैलाश शर्मा द्वारा प्रथम नगर आगमन पर जिला कलेक्‍टर दिनेश का शाल श्रीफल ओर साफा पहनाकर स्वागत अभिनंदन किया गया इस अवसर पर जिला भाजपा महामंत्री अशोक सोनी विक्रम मंडल अध्यक्ष गोपाल धाकड सासंद प्रतिनिधी निशांत जोशी नगर परिषद के पार्षद ओर नगर के नागरिक तथा पत्रकार साथी उपस्थित थे।

स्वच्छता सर्वेक्षण के तहत अनेक स्थानो का किया निरीक्षण :-

प्रथम बार सिंगोली पधारे जिला कलेक्‍टर दिनेश जैन ने स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर नगर के अनेक स्थानो का निरिक्षण किया जिनमे विश्राम गृह के बाहर बने मुत्रालय पुराने बस स्टैंड पर बने पार्क नये बस स्टैंड पर बने सुलभ काम्प्लेक्स यात्री प्रतिक्षालय तिलस्वा चौराहा तथा नगर परिषद के ट्रिचिंग ग्राउंड का निरिक्षण किया निरीक्षण मे स्वच्छता को लेकर काफी कमियां पाई गई जिस पर जिला कलेक्‍टर ने नाराजगी भी व्यक्त की ओर सीएमओ कैलाश शर्मा को स्वच्छता को लेकर सख्त हिदायत दी गई। ट्रिचिंग ग्राउंड पर भी भारी अनियमितता देखकर कलेक्‍टर थोड़ा नाराज हुए।

लोगो ने आवेदन देकर अपनी परेशानी से जिला कलेक्‍टर को अवगत कराया :-

सिंगोली प्रावास के दौरान नगर एवं क्षैत्र के लोगो ने शासकीय कर्मचारियो एवं विभागीय परेशानियो को लेकर आवेदन दिए जिस जिला कलेक्‍टर ने ध्यान देकर शीघ्र समाधान की बात कही।

पत्रकारो से भी रूबरू हुए जिला कलेक्‍टर :-

सिंगोली नगर मे स्वच्छता सर्वेक्षण और मुख्यमंत्री जनसेवा पखवाड़े को लेकर प्रथम बार नगर आगमन पर जिला कलेक्‍टर पत्रकारो से भी रूबरू हुए इस अवसर पर मध्यप्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के जिलाध्यक्ष प्रदीप जैन के नेतृत्व मे जिला कलेक्‍टर दिनेश जैन एवं जिला परियोजना अधिकारी श्री हलधर सा का पत्रकार साथियो ने स्वागत अभिनंदन किया और क्षैत्र की समस्याओ के संदर्भ मे चर्चा की जिसमे प्रमुख रूप से सप्ताह मे एक दिन एसडीएम का केम्प सिंगोली मे हो, नगर की सड़को को लेकर आमजन की परेशानी से अवगत कराया, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पेयजल की समस्या,मंडी का संचालन नियमित हो,मिट्टी माफिया द्वारा सरकारी जमीनो को खोखला करने की बात सहित अनेक जनहित की बातो से जिला कलेक्‍टर को अवगत कराया जिला कलेक्‍टर ने भी प्रेस की इसी तरह सकारात्मक सहयोग की बात करते हुए जनहीत की सभी बातो पर ध्यान देने की बात कही।

Related Post