Latest News

आवासहीन परिवारो द्वारा अपनी मांगो को लेकर बैठे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

विनोद पोरवाल May 8, 2023, 10:04 pm Technology

कुकडेश्वर। भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार की घोषणा एवं पूर्व में भूमिहीन आवासहिनो को आवास बना कर देने की घोषणानुसार नगर के करीबन 60से लेकर 70परिवार जो की अपनी मांगो को लेकर लंबे समय से नगर परिषद कुकड़ेश्वर वह जिला कलेक्टर,विधायक,सांसद,व मुख्यमंत्री तक कई बार आवेदन देकर मजबुरन नगर के लगभग 70 परिवार जो भूमिहीन आवासहिनो ने गांधी गिरी से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठने पर मजबुर हुए।

मुख्यमंत्री आवास, प्रधानमंत्री आवास, शासकीय योजना अनुसार भूखंड बनाकर देने की मांग को लेकर लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं जिन्हें सत्तारूढ़ पार्टी द्वारा चुनावी घोषणा में आवास देने का आश्वासन भी दिया जाता रहा लंबे समय से संघर्ष करते-करते ऐसे आवासहीन परिवार आज 8 मई को आवासीन परिवार संघर्ष समिति बनाकर नगर परिषद कुकडेश्वर के सामने आज प्रातः 10:00 बजे से टेंट लगा कर हाथों में तख्तियां लेकर शांतिपूर्ण ढंग से धरना प्रदर्शन करने बैठे उक्त परिवार शासन प्रशासन से आवास योजना का लाभ देने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए 10:00 बजे से धरने पर बैठे जो समाचार लिखे जाने तक संबन्धितो ने आकर उनकी सुध नहीं ली धरने पर बैठे राजेंद्र मोदी, देवकिशन, नंदलाल तमोली,मोतीलाल भानपिया व कई महिला उक्त धरने पर बैठी है। आवासीन संघर्ष समिति के राजेन्द्र मोदी ने बताया कि हम अभी तो शांतिपूर्ण ढंग से अनिश्चित धरने पर बैठे हैं और कोई सुनवाई नहीं हुई तो हम अपना प्रदर्शन जारी रखते हुए अगले मोड़ पर चक्का जाम आमरण अनशन करने को मजबूर होंगे जिसकी समस्त जवाबदारी नगर परिषद व शासन प्रशासन की होगी।

इनका ये कहना :-

शासन की योजना अनुसार वर्ष 31दिसम्बर 2020 से जो शासकीय भूमि पर काबिज है उन्हें पट्टे देने की योजना है चुंकि ये किराये के मकान में रह रहें हैं। जिनके लिए हमने शासन से मांग की व उच्चाधिकारियों से मार्ग दर्शन मांगा है।

- कमलसिंह परमार, मुख्य नगर पालिका अधिकारी

Related Post