प्रधानमंत्री मोदी जी का लाइव संवाद सुनकर विधायक मारू ने किया एफ.एम.ट्रांसमिशन स्टेशन का शुभारंभ

Neemuch headlines April 28, 2023, 6:54 pm Technology

नीमच। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भारत में रेडियो कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए 91 एफ.एम.ट्रांसमीटरों का उदघाटन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया।

विधायक अनिरूद्ध मारू ने कुकड़ेश्वर नगर परिषद में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होकर प्रधानमंत्री मोदी का लाइव संवाद सुना और कुकड़ेश्वर में लगे एफ.एम.ट्रांसमिशन का ऑनलाईन शुभारंभ किया जा रहा है।

मारू ने इस महत्वपूर्ण उपलब्धि पर केंद्र सरकार का आभार माना और नगरवासियों को बधाई दी। विधायक मारू ने कहा कि देशभर में 91 एफ.एम.ट्रांसमिशन का शुभारंभ किया गया इसमे 18 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों के 84 जिलों को फायदा मिलेगा। कुकड़ेश्वर को भी इसका लाभ मिलना महत्वपूर्ण उपलब्धि है।

सरकार के इस कदम से सीमावर्ती क्षेत्रों जिले में एफएम रेडियो कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलेगा। लाइव संवाद कार्यक्रम में दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, कि आज ऑल इंडिया रेडियो की एफ.एम.सेवा का ये विस्तार ऑल इंडिया एफ.एम.बनने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। ऑल इंडिया रेडियो के 91 एफ.एम.ट्रांसमिशन की ये शुरुआत देश के 85 जिलों के 2 करोड़ लोगों के लिए उपहार की तरह है।

इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि अभी कुछ दिन बाद ही मैं रेडियो पर 'मन की बात' का 100वां एपिसोड करने जा रहा हूं। 'मन की बात' का ये अनुभव, देशवासियों से इस तरह का भावनात्मक जुड़ाव केवल रेडियो से ही संभव था। मैं इसके जरिए देशवासियों के सामर्थ्य से और सामूहिक कर्तव्यशक्ति से जुड़ा रहा।बता दें कि यह विस्तार प्रधानमंत्री के मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' के ऐतिहासिक 100 वें एपिसोड से दो दिन पहले हुआ है। ट्रांसमिशन स्टेशनों के आने से सीमावर्ती क्षेत्रों में स्थनीय कवरेज मजबूत होगा और श्रोताओं को देश की नीतियों, समाचारों और समसामयिक मामलों के बारे में पर्याप्त रूप से सूचित करने में भी मदद मिलेगी। इस अवसर पर नगर परिषद अध्यक्ष श्रीमती उर्मिला महेंद्र पटवा, उपाध्यक्ष सुश्री सोनाली उज्ज्वल पटवा सहित पार्षदगण एवं नगरवासी उपस्थित थे।

Related Post