मुख्‍यमंत्री उद्यम क्रांति योजना का अधिकाधिक युवाओं को लाभ दिलाये सखलेचा

Neemuch headlines April 12, 2023, 6:27 pm Technology

नीमच। प्रदेश के एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने जावद प्रवास के दौरान बुधवार को नक्षत्र वाटिका पर जनप्रतिनिधियों और अधिकारी, कर्मचारियों की बैठक में विकास कार्यो की विस्‍तार से समीक्षा की।

मंत्री सखलेचा ने इस बैठक में महाप्रबंधक उद्योग नीमच से नीमच जिले और जावद क्षेत्र में नवीन उद्योगो की स्‍थापना तथा प्रस्‍तावित नवीन उद्योगों के बारे में जानकारी ली और नवउद्योगों को शासन की ओर से हर सम्‍भव सुविधाएं उपलब्‍ध कराने के निर्देश भी दिए। मंत्री सखलेचा ने निर्देश दिए कि मुख्‍यमंत्री उद्यम क्रांति योजना युवाओं को स्‍वरोजगार उपलब्‍ध कराने की दिशा में बडा कदम है। इस योजना का लाभ अधिकाधिक युवाओं को दिलाया जाये।

उन्‍होने अधिकारियों को निर्देश दिए कि क्षेत्र की सभी पंचायतों में 5 से 10 युवाओं को चिन्हित कर, उनके मुख्‍यमंत्री उद्यम क्रांति योजना के तहत ऑनलाईन आवेदन करवाकर, उन्‍हे लाभांवित करवाया जाये। मंत्री सखलेचा ने बैठक में कहा, कि प्रदेश का पहला बायोटेक्‍नॉलॉजी पार्क जावद के क्षैत्र के सरवानिया महाराज के पास स्‍थापित हो रहा है। इस पार्क के बनने से कृषि संबंधी नवीनतम तकनीक का लाभ क्षैत्र के किसानों को मिलेगा। उन्‍होने इस पार्क का निर्माण कार्य समय सीमा में तत्‍परतापूर्वक करवाने के निर्देश भी दिए।

बेठक में उप संचालक कृषिव अन्‍य अधिकारी भी उपस्थित थे।

Related Post