सभी निर्माण कार्य समयसीमा में पूर्ण करवाये-कलेक्टर जैन

Neemuch headlines April 12, 2023, 6:23 pm Technology

नीमच। जिले के सभी निर्माण विभाग स्‍वीकृत सभी निर्माण कार्य तत्‍काल प्रारम्‍भ कर सभी कार्यो को समयसीमा में पूर्ण करवाये। निर्माण कार्यो की गुणवत्‍त पर भी विशेष ध्‍यान दिया जाये। यह निर्देश कलेक्‍टर दिनेश जैन ने बुधवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में जिले के सभी निर्माण विभागों की बैठक में स्‍वीकृत निर्माण कार्यो की प्रगति की विभागवार समीक्षा करते हुए दिए। बैठक में पीआईयू, जल संसाधन ग्रामीण यांत्रिकी विभाग, जल निगम, एवं लोक स्‍वास्‍थ्‍य यांत्रिकी विभाग, के अधिकारी उपस्थित थे। बैठक में बताया गया, कि पीआईयू द्वारा नीमच मे नवीन मेडिकल कॉलेज भवन का निर्माण करवाया जा रहा है। 255 करोड की लागत के इस भवन में 17 यूनिटों का निर्माण कार्य जारी है। जीरन के नवीन कॉलेज भवन का निर्माण कार्य भी जून तक पूरा हो जायेगा। कलेक्‍टर ने पीआईयू को अप्रारम्‍भ कार्य तत्‍काल प्ररम्‍भ कर , उन्‍हे पूर्ण करवाने,तथा प्रगतिरत 12 कार्यो को भी तेजी से पूर्ण करवाने के निर्देश दिए। उन्‍होने कहा,कि निर्माण कार्यो की प्रगति निरन्‍तर बनी रहे। यदि किसी विभाग को कोई समस्‍या हो,तो अवगत कराये।प्रधानमंत्री ग्राम सडक विभाग की समीक्षा में बताया,कि विभाग द्वारा चार ब्रीज का निर्माण कार्य लगभग पूर्णत पर है।

जिले में 259 ग्राम सडकों का संधारण करवाया जा रहा है। जल संसाधन विभाग के कार्यो की समीक्षा में बताया, कि जावद क्षेत्र के परबणी तालाब एंव चोर कुईयां तालाबों का निर्माण कार्य का 90 प्रतिशत पूरा हो गया है। यह दोनो कार्य इस माह पूर्ण कर लिये जायेगें। रामपुरा जलाशय की रिंगवाल की ऊंचाई बढाने का कार्य भी 90 प्रतिशत हो गया है। इस कार्य को भी वर्षा पूर्व पूरा कर लिया जायेगा। बाणदा जलाशय के तहत चार स्‍टापडेम निर्माण के कार्य पूरे हो गये है। अमरपुरा की 133 हेक्‍टर जमीन वन क्षेत्र में है।

जमीन वन विभाग को उपलब्‍ध कराना है। अनगोरा जलाशय का कार्य भी जून तक पूर्ण कर लिया जायेगा। बैठक में जल निगम द्वारा हर घर नल से जल योजना के तहत 5 हजार 500 किलो मीटर लम्‍बी पेयजल पाईप लाईन बिछाने का कार्य शुरू कर दिया गया है।

कलेक्‍टर ने हर घर नल से जल योजना का कार्य की भी सतत निगरानी करने और कार्यो को तेजी से पूर्ण करने के निर्देश दिए ।

Related Post