हर माह उत्‍कृष्‍ट कर्मचारी होगें‘’बेस्‍ट एम्‍पलाई ऑफ दी मंथ’’पुरस्‍कार से सम्‍मानित-कलेक्टर जैन

Neemuch headlines April 10, 2023, 9:26 pm Technology

नीमच जिले के कलेक्‍टोरेट एंव विभिन्‍न विभागों के उत्‍कृष्‍ट कार्य करने वाले कर्मचारियों को प्रत्‍येक माह की एक तारीख को‘’ बेस्‍ट एम्‍पलाई ऑफ दी मंथ’’ पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया जावेगा।

यह बात कलेक्‍टर दिनेश जैन ने सोमवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में कलेक्‍टोरेट की विभिन्न शाखाओं में कार्यरत कर्मचारियों द्वारा सम्‍पादित किए जाने वाले कार्यो की समीक्षा बैठक में कही। बैठक में संयुक्‍त कलेक्‍टर पी.एल.देवडा, सुश्री प्रीती संघवी, डिप्‍टी कलेक्‍टर सुश्री किरण आंजना सहित कलेक्‍टोरेट, तहसील एसडीएम कार्यालय में विभिन्‍न शाखाओं में कार्यरत कर्मचारी उपस्थित थे। कलेक्‍टर जैन ने लेखा शाखा के प्रभारी अधिकारी को निर्देश दिए कि लेखा शाखा द्वारा किए जाने वाले भुगतान को स्‍वंय देखे और अपने समक्ष ऑनलाईन भुगतान करवाये। भुगतान का संबंधित बैंकों से सत्‍यापन भी करवाये, कि जिसे भुगतान किया जा रहा है, भुगतान संबंधित के बैंक खाते में ही हो। उन्‍होने भुगतान का थर्ड पार्टी वेरेफिकेशन करवाने के निर्देश भी दिए। उन्‍होने विभिन्‍न आयोगो, और सीएस मानिट,सीएम मानिट के प्रकरणों का तत्‍परता पूर्वक निराकरण करवा कर, उत्‍तर समय सीमा में भेजने के निर्देश दिए। जॉब चार्ट चस्‍पा करवाये- कलेक्‍टर दिनेश जैन ने निर्देश दिए कि सभी शाखाओं में कार्यरत कर्मचारियों का जॉब चार्ट तैयार करवाकर, सीट के उपर उनके कक्ष में चस्‍पा करवाया जाये।

जारी आदेशों के अमल का निरन्‍तर फालोअप किया जाए- कलेक्‍टर दिनेश जैन ने प्रभारी अधिकारियों और संबंधित शाखा के कर्मचारियों को निर्देश दिए, कि कलेक्‍टर कार्यालय द्वारा जारी किये गये विभिन्न आदेशो के अमल करने का निरंतर फालोअप एवं मॉनिटरिंग की जाये। आदेशों का कडाई से पालन सुनिश्चित हो। कलेक्‍टर ने कर्मचारियों को निर्देश दिए, कि कोई भी प्रकरण किसी भी शाखा में अनावश्‍यक लंम्बित ना रहे। कलेक्‍टर जैन ने कहा, कि हम सभी को प्रशासन का हिस्‍सा बनकर कार्य करने का सुअवसर मिला है। हम अपने दायित्‍वों का तत्परतापूर्वक निर्वहन करें। कलेक्‍टर ने कहा कि सभी कर्मचारी अपने कार्यो का नियमित रूप से स्‍व-मूल्‍याकंन व आंकलन कर,पूरी निष्‍टा, समर्पण के साथ अपने सेवा दायित्‍वों का निर्वहन करें। कलेक्‍टर ने सभी शासकीय सेवकों को स्‍वप्रेरणा से अपने दायित्‍वों का निर्वहन करने, समय पर कार्यालय में उपस्थित होकर अपना कार्य करने के भी निर्देश दिए है।

Related Post