कलेक्‍टर दिनेश जैन की अध्‍यक्षता में स्‍टेंडिंग कमेटी की बैठक सम्‍पन्‍न

Neemuch headlines April 7, 2023, 8:37 pm Technology

नीमच। कलेक्‍टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दिनेश जैन की अध्‍यक्षता में गुरूवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष में नगरीय निकायों, पंचायतों की फोटोयुक्‍त मतदाता सूची के वार्षिक पुनरीक्षण 2023 के संबंध में जिला स्‍तरीय स्‍टेण्‍डिग कमेटी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में बताया गया कि नगरीय निकायों, पंचायतों की प्रारूप मतदाता सूची का प्रकाशन निर्धारित स्‍थानों पर 6 अप्रेल 2023 को किया गया है।

विधानसभा की अंतिम मतदाता सूची से जनरेट शिफ्टिंग विलोपन और संशोधन वेरिफिकेशन सूची की मार्किंग कर प्रारूप मतदाता सूची तैयार की गई है। मतदाता सूची निर्वाचन आयोग की वेबसाईड पर अपलोड कर दी गई है। नगरीय निकायों, पंचायतों की प्रारूप मतदाता सूची का प्रकाशन 6 अप्रेल 2023 को कर दिया गया है। यह सूची निर्दिष्‍ट स्‍थानों पर निरीक्षण के लिए प्रकाशित कर दी गई है।

प्रारूप मतदाता सूची के संबंध में 6 से 18 अप्रेल 2023 को दोपहर 3 बजे तक दावे आपत्तियां प्राप्‍त की जावेगी। प्रारूप मतदाता सूची के संबंध में परिवर्धन, विलोपन, संशोधन व अपील के संबंध में दावे आपत्तियां निर्धारित प्रारूप में प्राप्‍त की जावेगी। बैठक में कलेक्‍टर ने त्रुटीरहित मतदाता सूची तैयार करने के संबंध में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से सहयोग करने की बात कही।

बैठक में अपर कलेक्‍टर सुश्री नेहा मीना, संयुक्‍त कलेक्‍टर पीएल देवडा व अन्‍य अधिकारी, राजनैतिक दल के प्रति‍निधि पवन कुमार दुबे, बृजेश मित्‍तल, गिरीजाशंकर परिहार व मान्‍यता प्राप्‍त दलों के अन्‍य प्रतिनिधि उपस्थित थे

Related Post