वाईसी के लिए ग्रामों व वार्डो में विशेष शिविर लगाये- अग्रवाल

Neemuch headlines March 14, 2023, 7:27 pm Technology

नीमच। कलेक्टर मयंक अग्रवाल की अध्यक्षता में साप्ताहिक अंतर विभागीय समीक्षा बैठक कलेक्‍टोरेट स्थित सभागृह में आयोजित की गई। बैठक में कलेक्टर ने लाड़ली बहना योजना अंतर्गत ईकेवाईसी का कार्य पूर्ण करने के लिए सभी एसडीएम, सीईओ, सीएमओ को निर्देश दिए।

उन्होंने सभी सीईओ, सीएमओ को कहा कि ग्राम पंचायतों और वार्डो में ईकेवाईसी कार्य करने के लिए जीआरएस, सचिव के सहयोग से विशेष शिविर आयोजित कर ईकेवायसी का कार्य पूरा करवाये। साथ ही प्रतिदिन के शिविर की प्रगति रिर्पोट प्रतिदिन गूगलशीट में प्रेषित करें। कलेक्‍टर ने विशेष शिविर आयोजन की सभी आवश्यक तैयारियां पूरी करने के निर्देश देते हुए कहा, कि यह कार्य काफी महत्‍वपूर्ण है। इन शिविरों के माध्यम से हर पात्र महिला को लाड़ली बहना योजना का लाभ मिलेगा।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि ऐसे निजी अस्पताल जहां पर आयुष्मान कार्ड के माध्यम से मरीजों का फ्री में इलाज होता है। ऐसे मरीजों से अस्पताल की व्यवस्था, उनके रखरखाव के बारे में जानकारी ली जाए। असमय वर्षा एवं ओलावृष्टि के कारण जिन किसानों की फसलों को नुकसान हुआ है। सर्वे के पश्चात रिपोर्ट तुरंत प्रस्तुत करें। कोई भी प्रकरण लंबित न रहे।

भू अधिकार योजना के अंतर्गत आवेदनों को कम से कम रिजेक्ट करें तथा पात्रता देखकर नियमानुसार हितग्राही को लाभ प्रदान करें। कलेक्‍टर ने स्वामित्व योजना एवं धारणाधिकार योजना की भी समीक्षा की तथा विभिन्‍न विभागों की परियोजनाओं के भूमि आवंटन के प्रकरण एसडीएम से समन्‍वय कर तुरंत कलेक्‍टर न्‍यायालय भिजवाने के निर्देश भी जिला अधिकारियों को दिए।

Related Post