महिलाओं के ईकेवायसी एवं बैंक खातों में आधार सीडिंग करवाये- अग्रवाल

Neemuch headlines March 6, 2023, 7:44 pm Technology

नीमच। मुख्‍यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत 23 से 60 वर्ष तक आयु की विवाहित, परित्‍याक्‍ता एवं विधवा महिलाओं के फार्म 25 मार्च से भरने का कार्य प्रारंभ होगा। सभी पंचायत सचिव, आंगनवाडी कार्यकर्ता, सभी पात्र महिलाओं की समग्र आईडी, की ईकेवायसी, बैंक खातों की आधार सीडिंग एवं डीबीटी के लिए सहमति पत्र प्रस्‍तुति का कार्य 24 मार्च तक करवायें। यह निर्देश कलेक्‍टर मयंक अग्रवाल ने जनपद सभाकक्ष नीमच में लाडली बहना योजना के क्रियान्‍वयन की पूर्व तैयारियों के लिए आयोजित अधिकारियों की बैठक में दिए गए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद, कार्यक्रम अधिकारी श्री संजय भारव्‍दाज, सहायक संचालक श्री ताराचंद मेहरा, जनपद सीईओ राजेन्‍द्र पालनपुरे, तहसीलदार अजय हिंगे व एमएल वर्मा, परियोजना अधिकारी सुश्री पायल पाल व क्षेत्र के सभी पंचायत सचिव, रोजगार सहायक, पंचायत समन्‍वयक अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्‍टर ने निर्देश दिए, कि सभी पंचायत सचिव, रोजगार सहायकों को 23 से 60 वर्ष तक की महिलाओं की सूची उपलब्‍ध करवाई जा रही है। वह सूची में दर्ज महिलाओं, जिनके समग्र आईडी ईकेवायसी नहीं है, उनका ई-केवायसी करवा ले, जिनके बैंक खाते नहीं है, उनके बैंक खाते, खुलवा दें और जिनके बैंक खाते आधार से सीडिंग नहीं है। उनके खाते से आधार सीडिंग करवाये।

साथ ही बैंक में डीबीटी के लिए सहमति पत्र भी प्रस्‍तुत करवाएं। कलेक्‍टर ने कहा, कि गांवों में मुनादी, डोंडी पिटवाकर एवं अनाउन्‍स करवाकर लाडली बहना योजना का प्रचार प्रसार करवाये। बैठक में जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद ने सभी पंचायत सचिवों को निर्देश दिए, कि लाडली बहना योजना के कार्य को प्राथमिकता से सभी को करना है। साथ ही ग्रामीण विकास से संबंधित कार्यो को भी नियमित रूप से करवाना है।

उन्‍होने कहा, कि रेट्रोफिटिंग का कार्य, शौचालयों की जियो टैंगिंग और म.न.रे.गा. में आधार बेस्‍ड पेमेंन्‍ट के लिए हितग्राहियों का खाता एक्‍ट‍िव करवाने के लिए सहमति पत्र बैंकों में प्रस्‍तुत करवाने का कार्य भी प्राथमिकता से करवाना है।

Related Post