Latest News

निशान यात्रा में शामिल होंगी 37 हनुमान मंदिरों की धर्म ध्वजाएं, 11 मार्च को जीरन में निकलेगी बालाजी की भव्य निशान यात्रा

Neemuch headlines March 5, 2023, 4:38 pm Technology

नीमच। पूर्णाहुति आयोजन 31वे सुंदरकांड (2दिवसीय) आयोजन हेतु आमंत्रित की जा रही 131 हनुमान मंदिर की धर्म ध्वजाओं के क्रम में मंदिरों की नगरी जीरन में 11 मार्च शनिवार को भव्य ध्वजा यात्रा का आयोजन किया जा रहा है।इस भव्य ध्वजा यात्रा में जीरन क्षेत्र के 37 से अधिक हनुमान मंदिरों की धर्म ध्वजाएं बालाजी भक्तों के साथ सम्मिलित होगी।

सर्व समाज जन–कल्याण एवम कोरोना से रक्षार्थ 31सुंदरकांड, ध्वजा पूजन, एवम भारत माता आरती के लिए संकल्पित पंडित शैलेष जोशी ने बताया कि 11 मार्च शनिवार को जीरन स्थित श्री बाला हनुमान मंदिर पर शाम 5 बजे जीरन क्षेत्र के सभी 37 से अधिक हनुमान मंदिरों की धर्म ध्वजाएं बालाजी भक्तों के साथ भक्तिभाव से पहुंचेगी तत्पश्चात सभी धर्म ध्वजाओं का उपस्थित समाज प्रमुखों द्वारा विधि विधान से पूजन किया जाएगा सभी धर्म ध्वजाएं धूमधाम से जीरन नगर भ्रमण के लिए निकलेगी। यह भव्य ध्वजा यात्रा पुनः बाला हनुमान मंदिर पहुंचेगी जहां सभी हनुमान भक्तों द्वारा सर्व कल्याण के लिए साथ बार हनुमान चालीसा का सामूहिक पाठ कर हनुमान जी महाराज एवं भारत माता की महाआरती का आयोजन किया जाएगा। इस भव्य ध्वजा यात्रा के लिए 4 मार्च शनिवार को श्री बाला हनुमान मंदिर जीरन पर जीरन नगर के सभी हनुमान भक्तों की बैठक आयोजित की गई जिसमे इस ध्वजा यात्रा को भव्य एवम दिव्य बनाने हेतु कार्य योजना बनाई गई।

इसी क्रम में उपस्थित बैठक में उपस्थित जीरन के 11 हनुमान मंदिरों को सनातन धर्म ध्वजा प्रदान की गई साथ ही जीरन क्षेत्र के सभी हनुमान मंदिरों से संपर्क की योजना भी बनाई गई।

Related Post