नीमच जिले में जनकल्‍याणकारी योजनाओं को जनजन तक पहुचाने में सफल रही विकास यात्राएं

Neemuch headlines February 25, 2023, 6:02 pm Technology

नीमच। प्रदेश के साथ ही नीमच जिले में भी गत 5 फरवरी संत रविदास जयंती से प्रारंभ हुई, विकास यात्राओं का सफल आयोजन किया जाकर, रविवार 25 फरवरी को विकास यात्राओं का समापन हो गया है।

 जिले के जावद क्षेत्र में एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा के नेतृत्‍व में गांव-गांव, शहर, शहर विकास यात्राओं में ग्रामीणों का अपार उत्‍साह देखने को मिला। गांव-गांव, शहर-शहर महिलाओं और बालिकाओं ने कलश यात्राएं निकालकर विकास यात्राओं का स्‍वागत किया। मनासा विधानसभा क्षेत्र में विधायक अनिरूद्ध मारू के नेतृत्‍व में विकास यात्राएं आयोजित की गई। विधानसभा क्षेत्र के लगभग सभी गावों में विकास यात्राएं आयोजित की गई। विकास यात्राओं का ग्रामीणों ने अपार उत्‍साह के साथ स्‍वागत किया। नीमच विधानसभा क्षेत्र में विधायक दिलीपसिह परिहार के नेतृत्‍व में गांव-गांव में 5 फरवरी से विकास यात्राओं का क्रम प्रारंभ हुआ। नीमच क्षेत्र में नीमच शहरी में 25 फरवरी को विकास यात्राओं का समापन हुआ। विकास यात्रा के दौरान जिले में करोडो रूपये की लागत के विभिन्‍न विकास कार्यो का लोकार्पण एवं भू‍मिपूजन, जनप्रतिनिधियों व्‍दारा किया गया।

साथ ही मुख्‍यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत विभिन्‍न हितग्राहीमूलक योजनाओं के लाभार्थियों को हितलाभ भी वितरित किए गए। इसी तरह नीमच जिले में विकास यात्राएं म.प्र.शासन की जनकल्‍याणकारी योजनाओं को आमजनों तक पहुंचाने के अपने उद्देश्‍य में पूरी तरह सफल रही है। विकास यात्रा से ग्रामीणों को अनेको विकास कार्यो की सौगाते भी मिली है। जिले में आयोजित विकास यात्राओं की संबंधित विधायकगणों ने अगुवाई कर सफल नेतृत्‍व प्रदान किया है।

इन विकास यात्राओं में विधायकगणों के साथ ही जिला पंचायत अध्‍यक्ष श्री सज्‍जनसिह चौहान , नीमच न.पा.की अध्‍यक्ष श्रीमती स्‍वाति चौपडा, श्री पवन पाटीदार सहित जिला पंचायत सदस्‍यगणों, जनपद अध्‍यक्षगणों व नगर परिषदों के अध्‍यक्ष, उपाध्‍यक्षों, पार्षदगणों व अन्‍य जनप्रतिनिधियों ने भी अपनी सक्रीय भागीदारी निभाकर विकास यात्राओं को सफल बनाने में अपना सराहनीय योगदान दिया है। साथ ही एसडीएम के साथ ही विभिन्‍न विभागों के अधिकारी, कर्मचारियों ने भी कलेक्‍टर मयंक अग्रवाल एवं जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद के मार्गदर्शन में विकास यात्रा में अपनी सक्रीय भागीदारी निभाई है।

Related Post