विकास यात्रा में योजनाओं के लाभ से वंचितों को लाभ दिलाना है - विधायक परिहार

Neemuch Headlines February 14, 2023, 7:53 pm Technology

नीमच। नीमच के हर व्यक्ति को केंद्र या प्रदेश सरकार की किसी न किसी योजना का लाभ मिला हैं, विकास यात्रा का उद्धेश्य सरकारी योजनाओं के लाभ से वंचितों को लाभ दिलाना है। यह बात विकास यात्रा के दौरान विधायक दिलीपसिंह परिहार ने कही। मंगलवार को विकास यात्रा का प्रारंभ नीमच विधानसभा क्षेत्र के ग्राम ढोलपुरा से हुआ, विकास यात्रा का शुभारंभ मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया। इसके पश्चात विकास यात्रा का गांव पिपलिया हाडा, बोरखेडीकलां, जावी, थडौली पहुंची।

विकास यात्रा के दौरान विधायक परिहार ने कहा, कि पैदा होते ही बेटियों को लखपति बनाने का काम म.प्र.की सरकार ने किया है। किसानों के खाते में 6 हजार प्रधानमंत्री डालते है, तो मुख्यमंत्री भी 4 हजार मिलाकर 10 हजार लघु किसान के खाते में डालते है। विधायक ने कहा, कि बोरखेड़ी कला में 29 करोड़ 78 लाख, जावी में 4 करोड़ 95 लाख, थडोली में 4 करोड़ एकलाख के विकास कार्य किये है। इस प्रकार विकास यात्रा के माध्यम से हमने अपना हिसाब किताब रखने का कार्य किया है।

प्रधानमंत्री आवास योजनांतर्गत 2024 तक प्रत्येक व्यक्ति को पक्का आवास मिल सकेगा। विकास यात्रा का उद्देश्य सभी पात्र परिवारों को शासकीय योजना का लाभ पहुंचाना है। सरकार विकास के लिए प्रतिबद्ध है। कोई भी पात्र हितग्राही और उसका परिवार किसी भी शासकीय योजना के लाभ से वंचित नहीं रहने दिया जाएगा।

इस अवसर जिला पंचायत अध्यक्ष सज्जन सिंह चौहान, जनपद अध्यक्ष श्रीमती शारदा मदन धनगर, हेमंत हरित, महेंद्र भटनागर, सांसद प्रतिनिधि श्री सत्‍यनारायण गोयल, दीपक नागदा, भूपेंद्र भिमावत, अशोक जैन जावी, सहित जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Related Post