Latest News

सिंगोली क्षेत्र में कांग्रेस नेता बालचंद धाकड़ के 2 करोड़ 60 लाख रुपए के लगभग की 26 हेक्टेयर जमीन से अतिक्रमण हटाने की प्रशासन की बड़ी कार्यवाही

प्रदीप जैन November 29, 2022, 5:53 pm Technology

एसडीएम और एसडीपीओ सहित प्रशासनिक अमला मौके पर मौजूद

सिंगोली। सिंगोली तहसील क्षैत्र के ग्राम बड़ी खुवाई के सर्वे क्रमांक 118, 119, 123, 124, 131, की शासकीय भूमि पर क्षैत्र के प्रभावशाली लोगो द्वारा अतिक्रमण कर खेती किए जाने की जानकारी प्रशासन को लगी।

इस पर प्रशासन ने अतिक्रमण कर्ताओ को तुरंत अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिये परन्तु अतिक्रमण कर्ताओ ने अपना अतिक्रमण नही हटाते हुए उपरोक्त भूमि पर सरसो और चने की खेती करने लगे। शासन की भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए मंगलवार सुबह प्रशासनिक अमला एसडीएम शिवानी गर्ग एवं एसडीपीओ रामतिलक मालवीय, डीएसपी अजाक विमलेश वीके, तहसीलदार राजेश सोनी थाना प्रभारी सिंगोली कैलाश चौहान थाना प्रभारी रतनगढ शिवकुमार यादव, थाना प्रभारी रामपुरा आनंद सिंह आजाद, थाना प्रभारी कुकड़ेश्वर संदीप तौमर, अजाक थाना प्रभारी अनिल मालविय के नेतृत्व मे अतिक्रमण हटाने के लिए मौके पर पहुंचे और जेसीबी और अन्य साधनो के माध्यम से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की। प्रशासन की इस कार्रवाई का विरोध करने के लिए अतिक्रमण कर्ताओ के साथ सैकड़ो ग्रामीण मौके पर पहुंचे और प्रशासन की कार्रवाई का जमकर विरोध करने लगे।

प्रशासन के अधिकारियो ने ग्रामीणो के विरोध को दरकिनार करते हुए अपनी कार्रवाई जारी रखी ओर अतिक्रमण कर्ताओ की खड़ी फसल मे जेसीबी चलाते हुए अतिक्रमण हटाने का काम किया। मिली जानकारी के अनुसार अतिक्रमण कांग्रेस नेता बालकिशन धाकड़ एवं परिवारजनो का होने की जानकारी मिल रही है। अतिक्रमण भूमि पर एक पक्का मकान भी बना हुआ था जिसे अमले ने ध्वस्त करने का काम किया। प्रशासन की अतिक्रमण हटाओ मुहीम मे राजस्व विभाग और पुलिस प्रशासन पुरी तरह सक्रिय दिखा। क्षैत्र मे आज हुई इस कार्यवाई से अतिक्रमण कर्ताओ मे हडकंप मच गया ओर प्रभावशिल लोग अपने आकाओ को फोन लगा कर अतिक्रमण हटाओ मुहीम को रोकने की भरपूर प्रयास कोशिश की परन्तु प्रशासन ने किसी की नही सुनते हुए अपनी कार्रवाई को अंजाम देने का काम किया। आज की कार्रवाई मे राजस्व अमले और पुलिस प्रशासन के सैकड़ो लोग मौजूद थे।

इनका कहना:-

जिला प्रशासन राजनैतिक दबाव मे किसानो के खाते की जमीन को अतिक्रमण बता कर अतिक्रमण हटाने के नाम पर परेशान कर रहा है किसानो ने बडी खुवाई क्षैत्र मे लगने वाले सौर उर्जा प्लांट का विरोध किया था इसलिए वर्षो से जिस जमीन पर हम खेती कर रहे हे उस जमीन को अतिक्रमण मे बताकर खडी फसल को बर्बाद करने का काम प्रशासन कर रहा हे प्रशासन की कार्रवाई का जमकर विरोध किया जावेगा।

-कांग्रेसनेता -बालकिशन धाकड़

बड़ी खुवाई क्षैत्र के कुछ प्रभावशाली लोगो द्वारा शासकीय भूमि पर अतिक्रमण कर खेती करने की जानकारी मिली इस पर अतिक्रमण कर्ताओ को अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए थे उन्होने अतिक्रमण नही हटाया तो प्रशासन ने अपनी कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की।

-एसडीएम- शिवानी गर्ग

Related Post