ग्रामीणों को मिले मूलभूत सुविधा, ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

मंगल गोस्वामी November 17, 2022, 7:28 pm Technology

मनासा। मनासा तहसील मुख्यालय से 60 किलोमीटर दूर स्थित बख्तुनी पंचायत के गांव परपडिया के ग्रामीणों को मूलभूत सुविधाओं का लाभ मिले गुरूवार को बडी संख्या में ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम पवन बारिया को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में ग्रामीणों ने बताया कि एक और जहां पूरा देश आजादी का 75 वां अमृत उत्सव मना रहा है वहीं दूसरी ओर हमें मूलभूत सुविधाओं से वंचित किया जा रहा हैं। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में आवागमन के लिए सड़क, बिजली, पीने के पानी, रहने को मकान एवं अन्य मूलभूत सुविधाएं जैसे स्वास्थ्य, शिक्षा आदि की उचित व्यवस्था नहीं हैं। ग्रामीण करीब 60 वर्षों से एक ही स्थान पर रहकर पशुपालन का व्यवसाय कर रहे हैं।

ग्रामीणों को अन्य दिनों की अपेक्षा बारिश के दिनों में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। महिलाओं को डिलीवरी के समय प्रसव पीड़ा होने पर उन्हें खाट पर सुलाकर चिकित्सालय ले जाना पड़ता हैं। वही किसी भी व्यक्ति के बीमार होने पर भी आवागमन को लेकर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं। गांव में प्रशासन द्वारा प्राथमिक विद्यालय संचालित किया जा रहा हैं।

लेकिन उसमें पढ़ने वाले बच्चों को रात के समय चिमनी की रोशनी में पढ़ाई करनी पड़ती हैं। ग्रामीण सांवरा गुर्जर, भेरू गुर्जर राजू गुर्जर सहित बडी संख्या में ज्ञापन देने आए ग्रामीणों ने बताया कि शासन प्रशासन जल्द ही हमें मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाएं। सुविधाएं उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में हमारे द्वारा आगामी चुनाव का बहिष्कार कर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

Related Post