Latest News

साज सज्‍जा के लिए हाई मास्‍क लाईट लगाई जावेगी सखलेचा

Neemuch Headlines November 4, 2022, 8:16 pm Technology

नीमच प्रदेश के सूक्ष्‍म लघु मध्‍यम उद्यम विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा की अध्‍यक्षता में सुखानंद महादेव मंदिर समिति की बैठक में गत दिनों सुखानंद में सम्‍पन्‍न हुई। बैठक में विभिन्‍न विभागो के अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि एवं मंदिर समिति के सदस्‍यगण उपस्थित थे। बैठक में मंत्री सखलेचा ने मंदिर परिसर में डोम के लिए चयनित स्‍थान के पास रैन बसेरा निर्माण का प्रस्‍ताव तैयार करने के निर्देश दिए। श्रृद्धालुओं की सुविधा के लिए सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर की सीढीयों पर रैलिंग लगवाने के निर्देश भी मंत्री श्री सखलेचा द्वारा दिए गए। उन्‍होने मंदिर के पास पहाड में बनी सुरंग को रोकने के लिए प्रस्‍ताव तैयार करने, मुख्‍य मार्ग पर स्‍ट्रीट लाईट की व्‍यवस्‍था करने के निर्देश भी म.प्र.प.क्षे.वि.वि.कम्‍पनी को दिए।

मंत्री सखलेचा ने सुखानंद महादेव मंदिर की भव्‍यता के विस्‍तार के लिए आसपास स्थित पहाड पर हाईमास्‍क वाली विद्युत सज्‍जा के लिए तकनीकी दल के साथ पहाड का भ्रमण कर, खम्‍बे लगाने के लिये अलग-अलग स्‍थानों को चयनित कर, प्रस्‍ताव तैयार करने के निर्देश भी म.प्र.प.क्षे.वि.वि.कंपनी को दिए। साथ ही सुखानंद महादेव मंदिर के मुख्‍य व्‍दार के सामने एक विशाल घंटा लगाने व सीढीयों पर अलग-अलग स्‍थान पर दो विशाल घंटे लगाने के निर्देश भी दिए। मंदिर परिसर की साफ-सफाई के लिए नियुक्‍त कर्मचारी के मानदेय के पांच सौ रूपये की वृद्धि करने। मंदिर समिति द्वारा आय वृद्धि के लिए श्रृद्धालुओं से भगवान के अभिषेक के लिए शुल्‍क 51 रूपये की रसीद मंदिर समिति द्वारा बनाने का भी निर्णय लिया गया। मंदिर आने वाली महिला श्रृद्धालुओं के स्‍नान उपरांत वस्‍त्र बदलने के लिए झरने के समीप एक छोटे कक्ष का निर्माण करवाने का निर्णय भी समिति द्वारा लिया गया।

सुखानंद में अस्थि विसर्जन के लिए पृथक से कुण्‍ड का निर्माण करने के लिए जनपद सीईओ को निर्देश दिए गए। सुखानंद में आगामी शिवरात्रि पर विशेष कार्यक्रम, जिसमें शिवगाथा के आयोजिन के लिए संस्‍कृति विभाग म.प्र. शासन को 25 लाख रूपये का आवंटन उपलब्‍ध कराने के संबंध में प्रस्‍ताव भी प्रेषित करने का निर्णय लिया गया।

Related Post