Latest News

एक जिला एक उत्‍पाद के तहत युवा उद्यमी नीमच में धनिया के प्रोसेसिंग प्‍लांट लगाए परिहार

Neemuch Headlines November 4, 2022, 7:35 pm Technology

नीमच। प्रदेश रोजगार स्वरोजगार के मामले में तेजी से आत्मनिर्भरता की ओर आगे बढ़ रहा है।स्वरोजगार मेलों के माध्यम से युवाओं को स्वरोजगार योजनाओं का लाभ दिया जाकर, उन्हें आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाया जा रहा है।

एक जिला एक उत्‍पाद के तहत युवा उद्यमी नीमच में धनिया के प्रोसेसिंग प्‍लांट स्‍थापित करें। यह बात नीमच विधायक दिलीपसिंह परिहार ने शुक्रवार को जिला पंचायत सभाकक्ष नीमच में एक जिला एक उत्‍पाद आधारित कार्यशाला एवं आयोजित जिला स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए कही। इस मौके पर मनासा विधायक अनिरुद्ध मारू, जिला पंचायत अध्यक्ष सज्जन सिंह चौहान, न.पा.अध्‍यक्ष श्रीमती स्‍वाति चौपडा, पवन पाटीदार, जिला पंचायत सदस्‍यगण सहित अन्य जनप्रतिनिधि, जिला पंचायत सीईओ गुरुप्रसाद भी मंचासीन थे।

जिला स्तरीय स्वरोजगार दिवस कार्यक्रम में विधायक परिहार, अनिरूद्ध मारू,जिला पंचायत अध्यक्ष सज्जन सिंह चौहानएवं अतिथियों ने विभिन्न विभागों द्वारा संचालित स्वरोजगार योजनाओं में हितग्राहियों को प्रतिक स्‍वरूप 25 हितग्राहियों को ऋण स्‍वीकृति पत्र एवं ऋण राशि भी वितरित की। विधायक श्री दिलीपसिह परिहार ने अपने उद्बोधन में कहा, किप्रदेश सरकार सर्वहारा वर्ग के कल्याण के लिए काम कर रही हैl उन्होंने कहा कि उद्यम करने से ही कार्य सफल होते हैं,परिश्रम एवं मेहनत से ही सफलता मिलती है। उन्होंने उपस्थित युवाओं का आह्वान किया, कि वे शासन की योजनाओं का लाभ लेकर उद्यम स्थापित करें। झांझरवाड़ा में 200 करोड़ रुपए की लागत से नवीन औद्योगिक क्षेत्र का विकास किया गया है। 200 करोड़ की लागत से चंगेरा में नई कृषि उपज मंडी बन रही है। नीमच में पायलेट ट्रेनिंग सेंटर की शुरूआत हो रही है।

मनासा विधायक अनिरूद्ध मारूने अपने उद्धबोधन में कहा कि सरकार द्वारा रोजगार उपलब्‍ध कराने की प्रक्रिया निंतर जारी है, युवा आगे आए और अपना स्‍वयं का रोजगार स्‍थापित करें। शासन इसके लिए ऋण उपलब्‍ध करा रहा है। युवा अपना स्‍वयं का रोजगार स्‍थापित कर, अन्‍य लोगों को रोजगार उपलब्‍ध कराये। पीथमपुर में आयोजित राज्य स्तरीय रोजगार दिवस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी नीमच में किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उद्बोधन का सीधा प्रसारण भी किया गया। जिसे उपस्थितजनों ने देखा और सुना। जिला पंचायत नीमच में एक जिला एक उत्‍पाद के तहत प्रदर्शनी भी लगाई गई। विधायक परिहार, मारू एवं जिला पंचायत अध्‍यक्ष चौहान एवं जनप्रतिनिधियों ने इस प्रदर्शनी का अवलोकन कर सराहना की। प्रारंभ में अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर, कार्यक्रम का शुभारंभ किया। महाप्रबंधक उद्योग अमरसिंह मौरे एवं विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने अतिथियों का स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ.राजेश पाटीदार ने किया और अंत में एलडीएम सत्येंद्र शर्मा ने सभी का आभार माना।

इस अवसर पर श्री जसवंत बंजारा, निलेश पाटीदार, पार्षदगण व अन्य जनप्रतिनिधि, गणमान्य नागरिक, अधिकारी-कर्मचारी एवं बड़ी संख्या में हितग्राही उपस्थित थे।

Related Post