Latest News

प्रभारी मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने जिला जेल नीमच में बंदियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई

Neemuch Headlines October 31, 2022, 7:35 pm Technology

नीमच। राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर सोमवार को प्रदेश की पर्यटन संस्कृति धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व मंत्री तथा नीमच जिले की प्रभारी मंत्री सुश्री उषा ठाकुर ने जिला जेल नीमच में आयोजित एक कार्यक्रम में सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता दिवस के कार्यक्रम में बंदियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर नीमच विधायक दिलीप सिंह परिहार,जिला पंचायत के अध्यक्ष  सज्जन सिंह चौहान, एसडीएम डॉ ममता खेड़े, जेल अधीक्षक यशवंत कुमार माझी, सहायक जेल अधीक्षक  अंशुल गर्ग भी उपस्थित थे। राष्ट्रीय एकता दिवस पर बंदियों द्वारा जेल में सरदार वल्लभभाई पटेल के जीवन दर्शन पर आधारित आकर्षक रंगोलियॉं भी बनाई गई।

जिसका अवलोकन प्रभारी मंत्री सुश्री ठाकुर द्वारा किया गया। प्रभारी मंत्री ने जेल में आयोजित चित्रकला, रंगोली, ड्राइंग आदि प्रतियोगिता के विजेता बंदियोंको पुरस्कार भी वितरित किए और उन्हें ट्रॉफी प्रदान कर सम्मानित किया। प्रभारी मंत्री ने जेल अधीक्षक को निर्देश दिए,कि वे जेल के बंदियों को नियमित रूप से प्रतिदिन क्रांतिकारियों और महापुरुषों की गाथा सुनाएं और उन्हें नियमित रूप से योग प्राणायाम एवं प्रार्थनाएं करवाएं, इससे की बंदियों को अच्छा नागरिक बनने की प्रेरणा मिलेगी और वह जेल से मुक्त होकर समाज और देश के निर्माण में अपनी भागीदारी कर सकेंगे।

कार्यक्रम को विधायक दिलीपसिंह परिहार ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन  सुनील पटेल ने किया। अंत में सहायक जेल अधीक्षक अंशुलगर्ग ने आभार माना।प्रारंभ में प्रवेश द्वार पर मंत्री सुश्रीठाकुर ने अतिथियों के साथ लोहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के चित्र पर माल्यार्पण किया और जेल पुलिस टुकड़ी ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

Related Post