Latest News

रामपुरा में दिव्यांगजन शिविर संपन्न, 200 से अधिक ने करवाया अपना पंजीयन पढ़े पूरी खबर

अभिषेक गुप्ता October 29, 2022, 9:04 pm Technology

रामपुरा। रामपुरा तहसील मुख्यालय मे शनिवार प्रातः 11:00 स्थानीय शासकीय चिकित्साल्य में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के अंतर्गत सामाजिक न्याय एवं निशक्तजन कल्याण विभाग जिला नीमच के दिशा निर्देशन में जिला दिव्यांगजन पुनर्वास केंद्र द्वारा आयोजित दिव्यांगजन शिविर में नगर परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि जितेंद्र जागीरदार, शासकीय चिकित्साल्य के मेडिकल आफिसर डॉक्टर प्रमोद पाटीदार, सांसद प्रतिनिधि विजय दानगढ़, पार्षद संदीप धूलिया एवं दिव्यांग संघ के प्रदेश अध्यक्ष सुनील बटवाल की उपस्थिति में सर्वप्रथम मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया गया।

इस अवसर पर शिविर में आए दिव्यांग जनों की पंजीयन एवं जांच कर चयनित मरीजों को परामर्श उपचार एवं दिव्यांग प्रमाण पत्र की बनाने की व्यवस्था भी शिविर में ही रखी गई। इस अवसर पर ग्रामीण अंचल सहित नगरी क्षेत्रों से करीबन 200 दिव्यांगजन ने शिविर में आकर अपना पंजीयन करवाया जिसने 181 मरीजों को चयनित कर दिव्यांग प्रमाण पत्र के लिए चयनित किया गया।

इस अवसर पर जिले से पधारे अस्थि बाधित डॉक्टर संजय शर्मा, आंख नाक कान के विशेषज्ञ डॉक्टर आरके द्विवेदी, एवं मानसिक रोग विशेषज्ञ डॉक्टर स्वाति वधवा ने शिविर में दिव्यांग जनों की जांच कर उन्हें चयनित कर जांच परामर्श एवं दवाई वितरित की गई ।

इस अवसर पर नगर परिषद कर्मचारियों की व्यवस्था चाक-चौबंद रही साथ ही डॉक्टरों की टीम सहित उपस्थित कर्मचारियों के सेवाएं भी रही। दिव्यांगजन मरीजों ने उक्त शिविर में बड़े ही उत्साह के साथ लाभ लेकर अपना पंजीयन एवं उपचार करवाया।

Related Post