Latest News

सिंगोली में 33.92 करोड़ की लागत के सीएम राईज विद्यालय का भूमिपूजन एवं शिलान्यास कार्यक्रम संपन्न

प्रदीप जैन October 29, 2022, 7:06 pm Technology

सीएम राईज स्कूल से शिक्षा के क्षेत्र में अभूतपूर्व परिवर्तन होगा केबीनेट मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा

सिंगोली। सीएम राइज स्कूल से शिक्षा के क्षैत्र में अभूतपूर्व बदलाव होगा विद्यार्थियों को इन स्कूलों के माध्यम से बेहतर गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा मिल रही है यह स्कूल विद्यार्थियों के सर्वागीण विकास के लिए मील का पत्थर साबित होंगे।

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इन स्कूलों के माध्यम से भावी पीढ़ी का भविष्य निर्माण की परिकल्पना को साकार किया है सिंगोली क्षेत्र में और भी सीएम राइज स्कूल खुलेगे। यह बात मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा ने सिंगोली में शनिवार को सीएम राइज स्कूल का भूमि पूजन करते हुए कही।

कार्यक्रम में जनपद अध्यक्ष जनपद उपाध्यक्ष, नगर परिषद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, भाजपा जिलामंत्री, सभी मण्डल अध्यक्ष व अन्य जनप्रतिनिधि भी मंचासीन थे एवं नगर के गणमान्य नागरिक, पत्रकार स्कुली छात्र छात्राऐ उपस्थित थे।

मंत्री सखलेचा ने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री लगातार बच्चो को अच्छी शिक्षा मिले इसको लेकर काम कर रहे है। मुख्यमंत्री ने बेटियो के साथ ही उनके पिता की भी चिंता की है। अब बेटी पिता पर बोझ नही बने इसको लेकर भी सरकार ने जिम्मेदारी ली है।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थी लक्ष्य निर्धारित कर उसे प्राप्त करने का लगन एवं मेहनत से प्रयास करें विधायक सखलेचा ने कहा कि हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने का जो सपना मुख्यमंत्री ओर प्रधानमंत्री ने देखा है वो पूरा होता हुआ नजर आ रहा है। सीएम राइज स्कूल मैं गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा मिलेगी और छात्र-छात्राओं का सर्वांगिण विकास होगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान ने इंदौर से 69 सीएम राइज स्कूलो का वर्चुअल भूमिपूजन किया। मंत्री ओमप्रकाश सखलेचा, जनपद अध्यक्ष गोपाल चारण, नगर परिषद अध्यक्ष सुरेश जैन, भाजपा जिला मंत्री अशोक सोनी विक्रम ने भी अपना उध्बोधन दिया। कार्यक्रम की शुरुआत कन्या पूजन के बाद सरस्वती पूजन के साथ हुई। सीएम राइज स्कूल प्राचार्य आशा पाराशर ने स्वागत भाषण देते हुए कहा कि 33.92 करोड़ की लागत से सर्वसुविधा युक्त स्कूल भवन का निर्माण होगा। जिसमें सभी तरह की सुविधा का समावेश होगा जो बच्चों के भविष्य को उज्वल बनायेगा।

कार्यक्रम मैं स्कूल के विद्यार्थियों में से सुमित गंधर्व एवं रिजवान,ध्दारा गीत की प्रस्तुति दी गई कार्यक्रम का संचालन शंकर गिर रजनाती ने किया अंत में किरण जैन ने आभार माना।

Related Post