Latest News

प्रदेश के स्‍थापना दिवस पर 1 से 7 नवम्‍बर तक आयोजित होंगे विविध रचनात्‍मक कार्यक्रम

Neemuch Headlines October 28, 2022, 4:29 pm Technology

नीमच| कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष नीमच में जिले में आगामी 1 से 7 नवंबर तक मध्यप्रदेश स्थापना दिवस समारोह आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की। बैठक में कलेक्टर अग्रवाल ने नवंबर के प्रथम सप्ताह में प्रत्येक दिवस आयोजित होने वाले विविध रचनात्‍मक गतिविधियां और कार्यक्रमों पर विस्तृत चर्चा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। बैठक में एडीएम नेहा मीना, जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद, सभी एसडीएम, संयुक्‍त कलेक्‍टर पीएल देवडा, डिप्‍टी कलेक्‍टर शिवानी गर्ग, जनपद सीईओ एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने बैठक में निर्देश दिए, कि मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के आयोजन गरिमामय ढंग से होंगे। इस दौरान लाडली लक्ष्मी योजना पर विशेष आयोजन होगा। इसके अलावा अन्य आयोजनों में एक जिला एक उत्पाद संबंधी गतिविधियां, खेल एवं सांस्कृतिक आयोजन, ऊर्जा संरक्षण संबंधी कार्यक्रम आदि विविध आयोजनों का समागम रहेगा। नवंबर के प्रथम सप्ताह में प्रत्येक दिवस के लिए पृथक-पृथक विषयों पर आयोजन होंगे। इस दौरान शहर के किसी एक मार्ग का नामकरण लाडली लक्ष्मी पथ किया जाएगा। लाड़ली हितग्राही, जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित रहेंगे।

बैठक में बताया गया, कि एक नवम्‍बर को जिला मुख्‍यालय, विकासखण्‍ड एवं पंचायत क्षेत्रों में प्रात: प्रभात फेरियों का आयोजन किया जावेगा। दो नम्‍वबर को लाड़ली लक्ष्‍मी योजना के कार्यक्रम आयोजित होंगे। तीन नम्‍बर को स्‍वच्‍छता, सजावट, रंगोली केंद्रीत गतिविधियां आयोजित की जावेगी। ऐतिहासिक स्‍मारकों, महापुरूषों की प्रतिमाओं, बाजारों आदि की साफ-सफाई की गतिविधियां आयोजित की जावेगी। महत्‍वपूर्ण स्‍थलों पर 67 दीपों का प्रज्‍जवलन किया जावेगा। तीन से 6 नवम्‍बर तक विभिन्‍न स्‍थानों पर विभिन्‍न खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जावेगी। चार नवम्‍बर को एक उत्‍पाद एक जिला पर आधारित कार्यक्रम एवं रोजगार दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया जावेगा। पांच नवम्‍बर को म.प्र.के गौरव को दृष्टिगत रखकर नाटक, लोक नृत्‍य और जननायक पर केंद्रीत प्रतियोगिताएं आयोजित की जावेगी। छह नवम्‍बर को वन्‍य प्राणी सुरक्षा, जागरूकता, ऊर्जा, पर्यावरण, जल संरक्षण पर केंद्रीत व्‍याख्‍यान व चित्रकला प्रतियोगिताएं आयोजित की जावेगी।

सात नवम्‍बर को जिला मुख्‍यालय पर सभी प्रतियोगिताओं के विजेताओं, जनसेवा अभियान आदि से संबंधित लाभ पत्र एवं पुरस्‍कार वितरित किए जावेगे तथा स्‍थानीय सांस्‍कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे। कलेक्‍टर मयंक अग्रवाल ने सभी संबंधित जिला अधिकारियों को उक्‍त कार्यक्रमों का सफलतापूर्वक आयोजन सुनिश्चित करने तथा स्‍थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है।

Related Post