Latest News

यातायात जन जागरूकता के लिए प्रथम शनिवार को यातायात जागरूकता दिवस मनाया जावेगा अग्रवाल

Neemuch Headlines October 20, 2022, 7:44 pm Technology

नीमच| जिले में यातायात नियमों के प्रति व्‍यापक जनजागरूकता के लिए स्‍कूली छात्र-छात्राओं के सहयोग से जिले में प्रत्‍येक माह प्रथम शनिवार को यातायात जागरूकता दिवस के रूप में मनाया जावेगा। इस दिन स्‍टूडेंट पुलिस केडेट छात्र-छात्राएं यातायात जागरूकता के कार्य में विभिन्‍न चौराहों पर यातायात नियंत्रण में सहयोग करेंगे। यह निर्देश जिला स्‍तरीय सड़क सुरक्षा समिति की कलेक्‍टर  मयंक अग्रवाल की अध्‍यक्षता में गुरूवार को आयोजित बैठक में लिया गया।

बैठक में एसपी सूरज कुमार वर्मा, एडीएम नेहा मीना, जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद, आर.टी.ओ. रितु अग्रवाल व जिला अधिकारी एवं समिति के सदस्‍यगण उपस्थित थे। बैठक में पुलिस अधीक्षक सूरज कुमार वर्मा ने यातायात थाना प्रभारी को निर्देश दिए, कि वे हाईवे पर संचालित ढाबों और होटलों के मालिकों को एक प्रपत्र प्रदान कर उसमें जानकारी अपने ढ़ाबे, होटल पर प्रदर्शित करने के लिए पाबंद करें। एसपी ने एम.पी.आर.डी.सी. प्रबंधक व यातायात थाना प्रभारी को हाईवे पर दुर्घटना संभावित स्‍थल चिन्हित कर, उनकी सतत मॉनिटरिंग करने तथा संभावित दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए आवश्‍यक प्रबंध एवं व्‍यवस्‍थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

बैठक में शराब पीकर वाहन चलाने वाले की अल्‍कोहल जांच के लिए कीट की उपलब्‍धता सुनिश्चित करने के निर्देश भी सीएमएचओ को दिए गए। बैठक में कलेक्‍टर अग्रवाल ने भडभडिया चौराहे के हाईवे पर एक सप्‍ताह में हाई मास्‍क लगाने तथा हाईवे पर स्थित अतिक्रामकों को चिन्हित कर, उन्‍हें अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस जारी करने के निर्देश महाप्रबंधक एमपी आर.डी.सी. को दिए गए। कलेक्‍टर ने लोक निर्माण एवं अन्‍य निर्माण विभागों को बरसात में सड़को को हुए नकसान का आंकलन कर उसकी सड़क वार जानकारी तत्‍काल उपलब्‍ध कराने व क्षतिग्रस्‍त सड़कों की मरम्‍मत, पेचवर्क तत्‍काल प्रारंभ करवाने के निर्देश भी दिए। न.पा.नीमच को बाजारों और सड़कों से आवारा पशुओं को हटाकर, गोशाला में छोड़ने तथा लायंस पार्क को यातायात पार्क के रूप में विकसित करने के निर्देश भी दिए। कलेक्‍टर ने ग्‍वालटोली स्‍पेण्‍डा पम्‍प के पास पुलिया निर्माण का काम अधूरा छोड देने वाले ठेकेदार के विरूद्ध धारा 133 के तहत प्रकरण दर्ज करने के निर्देश एसडीएम नीमच को दिए गए।

बैठक के प्रारंभ में आर.टी.ओ. सुश्री रितु अग्रवाल ने पूर्व बैठक में लिये गये निर्णयों के पालन प्रतिवेदन को प्रस्‍तुत किया तथा बैठक में रखे जाने वाले विषयों की जानकारी दी।

Related Post