Latest News

मुख्‍यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत प्राप्‍त सभी आवेदनों का 22 तक निराकरण सुनिश्चित करें-श्री अग्रवाल

Neemuch Headlines October 18, 2022, 7:14 pm Technology

नीमच| मुख्‍यमंत्री जनसेवा अभियान के तहत सभी जिला अधिकारी अपने विभाग से संबंधित योजनाओं में आवेदको से प्राप्‍त सभी आवेदनों का आगामी 22 अक्‍टूबर तक निराकरण सुनिश्चित करें और पात्र हितग्राहियों को लाभपत्र, स्‍वीकृति पत्र वितरण की तैयारी पूरी कर लें।यह निर्देश कलेक्‍टर श्री मयंक अग्रवाल ने मंगलवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में आयोजित समय-सीमा बैठक में दिए।

बैठक में एडीएम नेहा मीना, जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद, संयुक्‍त कलेक्‍टर पी.एल.देवडा, डिप्‍टी कलेक्‍टर सुश्री शिवानी गर्ग एवं आकांक्षा करोठिया, सभी एसडीएम, जनपद सीईओ एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में कलेक्‍टर श्री अग्रवाल ने सीएम हेल्‍पलाईन में दर्ज शिकायतों के निराकरण की विभागवार समीक्षा करते हुए निर्देश दिए, कि सभी विभाग सीएम हेल्‍पलाईन में अपनी रेंक 13 से उपर सुनिश्चित करें। किसी भी हालत में रेंक 13 से नीचे ना रहे। कलेक्‍टर ने कहा, कि 22 अक्‍टूबर को प्रधानमंत्री जी के आतिथ्‍य में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गृह प्रवेश का राज्‍य स्‍तरीय कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। विकासखण्‍ड स्‍तर एवं पंचायतों में इस कार्यक्रम के सीधे प्रसारण की व्‍यवस्‍था की जाये और स्‍थानीय जनप्रतिनिधियों को भी इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया जावे।

कलेक्‍टर अग्रवाल ने सभी सड़क निर्माण विभागों को निर्देश दिए, कि वे बरसात से सड़कों को हुई क्षति का आंकलन कर उसकी जानकारी कलेक्‍टर कार्यालय को तत्‍काल प्रस्‍तुत करें और क्षतिग्रस्‍त सड़कों की मरम्‍मत प्राथमिकता से करवाये।

जिले में एक लाख से अधिक पशुओं का टीकाकरण:-

बैठक में कलेक्‍टर अग्रवाल ने उप संचालक पशुचिकित्‍सा से लम्‍पी स्‍कीन डिसीज रोग के नियंत्रण के लिए की जा रही गतिविधियों की जानकारी ली।

उपंसचालक पशुचिकित्‍सा डॉ.एच.वी.त्रिवेदी ने अवगत कराया, कि जिले में 1217 संक्रमित पशुओं में से 1192 पशु स्‍वस्‍थ हो गये है। एक लाख चार हजार 318 पशुओं का टीकाकरण किया जा चुका है। जिले में पर्याप्‍त मात्रा में वेक्‍सीन उपलब्‍ध है। उन्‍होने अवगत कराया, कि एक सप्‍ताह में लम्‍पी स्‍कीन डिसीज रोग पर पूरी तरह से नियंत्रण पा लिया जावेगा।

Related Post