Latest News

प्रधानमंत्री आवास के स्‍वीकृत सभी कार्य इस माह अंत तक अनिवार्य रूप से प्रारंभ करवाये-श्री अग्रवाल

Neemuch Headlines October 17, 2022, 4:29 pm Technology

नीमच| प्रधानमंत्री आवास योजना(ग्रामीण) के तहत स्‍वीकृत सभी आवास निर्माण के कार्य इस माह अंत तक अनिवार्य रूप से प्रारम्‍भ करवाना सुनिश्चित करें।

हितग्राहियों को आवास निर्माण की किश्‍त का भुगतान समय पर हो। अमृत सरोवर के जिले में सभी 172 निर्माण कार्य 21 अक्‍टूबर तक अनिवार्य रूप से प्रारम्‍भ हो जाये और यह कार्य नवम्‍बर माह में पूर्ण करवाना सुनिश्चित करें। यह निर्देश कलेक्‍टर श्री मंयक अग्रवाल ने सोमवार को कलेक्‍टोरेट सभाकक्ष नीमच में ग्रामीण विकास विभाग ,श्रम एवं नगरीय निकायों की योजनाओं की प्रगति की समीक्षा के दौरान सभी जनपदों के सीईओ, उपयंत्रियों और सहायक यंत्रियों को दिये।

बैठक में एडीएम सुश्री नेहा मीना, जिला पंचायत सीईओ श्री गुरूप्रसाद, अतिरिक्‍त जिला पंचायत सीईओ श्री अरवंदि डामोर, जनपदों के सीईओ और नगरीय निकायों के सभी सीएमओ उपस्थित थे। बैठक में कलेक्‍टर श्री अग्रवाल ने सभी जनपद सीईओ और सीएमओं को निर्देश दिए, कि हितग्राहियों की समग्र आईडी की ईकेवायसी पूर्ण करवाये, इस कार्य को प्राथमिता दें। उन्‍होने सभी जनपद सीईओ को निर्देश दिये, कि सभी ग्राम पंचायतों में प्रधानमंत्री आवास के पात्र हितग्राहियों की सूची ग्राम पंचायतों के भवनों की दीवार पर लिखवायें और बडे बैनर पर सूची का प्रदर्शन करवायें।

बैठक में बताया गया, कि मुख्‍यमंत्री कन्‍यादान योजना के तहत आगामी 4 नवम्बर 2022 को निर्धन कन्‍याओं के विवाह के लिए सामुहिक विवाह समारोह आयोजित किया जाना है। विवाह की तिथियों का प्रचार-प्रसार करवाकर हितग्राहियों के ऑनलाईन आवेदन करवायें। विवाह समारोह में हितग्राहियों को प्रदान की जाने वाली सामग्री की निर्धारित प्रक्रिया पूर्ण कर उपलब्‍धता सुनिश्चित कर ली जाये। कलेक्‍टर ने सीएम हेल्‍पलाईन में दर्ज शिकायतों को सर्वोच्‍च प्राथमिकता के साथ निराकरण करवाने के निर्देश भी सभी सीएमओ,सीईओ को दिए है। उन्‍होने संबंल-2 योजना के तहत सभी पात्र हितग्राहियों के आवेदनों का पंजीयन करवाने तथा निर्माण श्रमिकों का पंजीयन भी करवाने के निर्देश दिए।

कलेक्‍टर ने ई-श्रम पोर्टल पर पंजीयन करवाने एवं प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना के तहत पात्र हितग्राहियों का पंजीयन बढ़वाने के निर्देश भी दिए।

Related Post