Latest News

नींबू और नमक से चेहरे पर आती है चमक, ऐसे करें इस्तेमाल

Neemuch Headlines October 9, 2022, 9:10 am Technology

चेहरे पर नमक और नींबू का इस्तेमाल करने से आपको काफी लाभ मिलेगा। आइए जानते हैं इस्तेमाल का तरीका क्या है

1. डेड स्किन को हटाए चेहरे पर नींबू और नमक का मिश्रण लगाने से यह आपकी स्किन के डेड सेल्स को बाहर करता है। नींबू में मौजूद एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-एजिंग गुण स्किन को गहराई से साफ करके रंगत में निखार लाने में असरदार होता है। अगर आपडेड सेल्स को हटाना चाहते हैं तो चेहरे पर नींबू और नमक का इस्तेमाल करें।

2. एक्स्ट्रा ऑयल हटाएं चेहरे पर नींबू और नमक का इस्तेमाल करने से चेहरे पर मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल को हटाया जा सकता है। इससे आप पिंपल्स, एक्ने और फुंसियों की परेशानी को दूर कर सकते हैं। इसलिए अगर आप चेहरे से एक्स्ट्रा ऑयल हटाना चाहते हैं तो नींबू और नमक का इस्तेमाल करें।

3. स्किन को करे डिटॉक्सिफाई चेहरे पर मौजूद गंदगी को हटाने के लिए नमक और नींबू का मिश्रण चेहरे पर लगाएं। यह स्किन पर मौजूद धूल और गंदगी को हटाने में आपकी मदद करता है। साथ ही स्किन पर चमक लाने में आपकी मदद कर सकता है।

4. झुर्रियां और फाइन-लाइंस से छुटकारा चेहरे पर नींबू और नमक का इस्तेमाल करने से झुर्रियां और फाइन-लाइंस की परेशानी को दूर किया जा सकता है। दरअसल, इसमें मौजूद एंटी-एजिंग गुण स्किन की झुर्रियों को कम करके रंगत में निखार लाता है।

5. चेहरे पर कैसे लगाएं नींबू और नमक चेहरे पर नींबू और नमक लगाने के लिए एक कटोरी लें। इसमें दो चम्मच नींबू का रस और 1 छोटा चम्मच नमक डालकर इसे अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद इस मिश्रण को अपने चेहरे और गर्दन पर लगाएं। करीब 15 मिनट तक चेहरे की स्क्रब करें। इसके बाद नॉर्मल पानी से चेहरे को धो लें। सप्ताह में 1 बार नींबू और नमक से चेहरे की सफाई करने से काफी लाभ मिलेगा

Related Post