Latest News

Big breaking-मध्यान भोजन में बच्चों को परोसे गए कीड़े, मौके पर विद्यालय का कोई भी स्टाफ मौजूद नहीं बड़ी अनियमितता का हुआ खुलासा

Neemuch Headlines October 1, 2022, 8:40 pm Technology

मनासा। शासन की मध्यान्ह भोजन योजना एक सबसे बड़ी इकाई है जहां स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को मध्यान्ह भोजन के अंतर्गत भोजन दिया जाता है वही यह काम स्थानीय किसी समिति के हाथों में दिया जाता है और उस पर निगाह रखने के लिए स्कूल विभाग को अपनी पैनी नजर रखनी पड़ती है।

ताकि मध्यान भोजन की गुणवत्ता बनी रहे। परंतु जब पूरे कुएं में अगर भांग घुली हुई हो तो ऐसे में गुणवत्ता बनी रहने का तो प्रश्न ही नहीं उठता।

ऐसा ही एक मामला मनासा तहसील के ग्राम चौकड़ी का आया है जहां कल मध्यान्ह भोजन में बच्चों की थाली के अंदर कीड़े निकले। मौके पर हमारे प्रतिनिधि ने जब वीडियो बनाया तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए जहां पूरे स्कूल में एक भी स्टाफ मौजूद नहीं था।

इतनी भारी अनियमितता करने के बाद भी स्कूल विभाग बेशर्म बना हुआ है। फिलहाल इस मामले में शिकायत मिलने के तुरंत बाद संकुल प्रभारी ने मौके पर पहुंचकर कर कार्यवाही तो की परंतु अभी तक उनका इस मामले में कोई आदेश सामने नहीं आया.

वही जब इस पूरे मामले में नीमच हेडलाइंस ने स्कूल के प्रधानाध्यापक नानालाल बंधु से बात की तो उन्होंने बताया कि मैं सुबह 10:00 बजे ही आधार कार्ड बनवाने दो बच्चों को लेकर मनासा चला गया था और 3:00 बजे आया इस बीच क्या घटना हुई मुझे जानकारी नहीं है परंतु इस पूरे मामले में निश्चित तौर पर मेरी ओर से भी गलती हुई है मुझे इसका आभास है। वरिष्ठ अधिकारी जो भी कार्यवाही करते हैं मुझे मंजूर है।

Related Post