राजनीति छोड़ धर्म निती करों, धर्म अभी संकट के दोर से गुजर रहा है--स्वामी आनन्द स्वरूप जी महाराज

विनोद पोरवाल September 12, 2022, 7:17 pm Technology

कुकडेश्वर। आज सनातन धर्म, वैदिक धर्म इस भौतिकता की चकाचौंध में कुचलता जा रहा है, मेरा कहना है कि आप जैसे युवा और कट्टर हिंदू राजनीति को छोड़कर धर्म नीति करो क्योंकि धर्म अभी बहुत संकट के दौर से गुजर रहा है। उक्त बात श्री सहस्त्र मुखेश्वर महादेव की पावन नगरी कुकड़ेश्वर में हिंदू पंचायत की हिंदू धर्म सभा को संबोधित करते हुए शांभवी पीठाधीश्वर पूज्य स्वामी आनंद स्वरूप जी महाराज राष्ट्रीय अध्यक्ष शंकराचार्य परिषद भारत संस्थापक काली सेना ने उज्जवल पटवा के जन्मदिन अवसर पर हिंदू सभा कार्यक्रम स्थल तमोली धर्मशाला में सैकड़ों महिलाओं पुरुषों को संबोधित करते हुए कहा कि आज हमें अपने धर्म की रक्षा करना है इस काम के लिए काली सेना और हिंदू पंचायत के माध्यम से हम हर जगह कार्य कर रहे हैं।काली सेना देश के हर प्रदेश में कार्य कर रहीं हैं। उत्तर प्रदेश, राजस्थान सभी जगह धर्म जन जागरण का कार्य हो रहा मध्यप्रदेश में यह मेरा पहला आगमन है और काली सेना का भी प्रथम कार्यक्रम होने से में काली सेना मध्य प्रदेश इकाई के लिए उज्जवल पटवा को मध्य प्रदेश इकाई का अध्यक्ष नियुक्त करता हूं आपने इस अवसर पर कहा कि आज हम स्कूल जाने से बच्चों को रोक ले लेकिन धर्म स्थान मंदिर एवं गुरुजनों के पास जाने से नहीं रोकें अपने माता बहनों से विशेष आग्रह किया है कि बच्चों को नियमित मंदिर भेजें अपने कहा कि जिसको गुरु की शरण व धर्म स्थान के दर्शन संतसग होगी व घर में नैतिकता के रास्ते पर चलेगा आज हमें संकल्प लेना है।

अधर्मी और आताताईयों इस्लामियों इन लोगों के यहां से हमें कुछ भी लेनदेन नहीं करना धर्म की रक्षा के लिए हमें इस्लामीयों का आर्थिक, सामाजिक व राजनीतिक क्षरक्षण छोड़ना होगा तभी हम इस भारत को हिंदू राष्ट्र बना सकते हैं। वैदिक शिक्षा प्रारंभ हो सनातन धर्म को बनाए रखने के लिए आज घर-घर में बच्चों को धर्म संस्कार देने की आवश्यकता है।

धर्म रक्षा के लिए ट्रेनिंग देना होंगी हमारा धर्म हमें अहिंसा परमो धर्म के मार्ग पर चलने की कहता है साथ ही सनातन धर्म कहता है कि धर्म की रक्षा के लिए क्षत्रिय बनना पड़ेगा, महाराणा प्रताप ने धर्म व देश के लिए प्राण न्यौछावर किये व जीजाबाई ने वीर शिवाजी पैदा कियें हम भी सनातम रक्षा का कार्य करें यही मेरा कहना है। उक्त अवसर पर हिंदू पंचायत व काली सेना के संस्थापक शंकराचार्य आनंद स्वरूप जी का स्वागत नगर के कई प्रबुद्ध जनों ने किया कार्यक्रम में मंचासीन प्रेमचंद कुशवाहा बंजरग दल प्रदेश संयोजक, सेवा पर्णसेवा न्यास के संस्थापक सुधीर पटवा आदि मंचासीन थे कार्यक्रम का संचालन उज्जवल पटवा ने किया अंत में आभार लोकेश तूगनावत ने माना। कार्यक्रम में महिलाओं और पुरुषों के साथ युवाओं की टोली ने बड़े उत्साह से स्वामी जी का बस स्टैंड से जुलूस के रूप में स्वागत करते हुए कार्यस्थल पर लाए एवं जयघोष के साथ कार्यक्रम प्रारंभ करवाया। उक्त अवसर पर स्वामी जी ने कहा कि नगर के जो भी जिर्णक्षीर्ण मंदिर है उनका उद्धार करवाएं एवं प्रत्येक घर के हर सदस्य नित्य मंदिर दर्शन एवं धर्मस्थल जायें, भारतीय संस्कृति को जीवित रखने के लिए भारतीय परंपरा अनुरूप सभी धार्मिक आयोजन नियमित रूप से करें आज सभी ये संकल्प लें।

Related Post