पंचायत चुनाव के तृतीय चरण में मतदान दल सामग्री के साथ पहुचें, मतदान केन्‍द्रों पर तृतीय चरण में मनासा विकासखण्‍ड में मतदान 8 को

Neemuch Headlines July 7, 2022, 3:26 pm Technology

नीमच। त्रि-स्‍तरीय पंचायत निर्वाचन-2022 के तहत तृतीय चरण के लिए 8 जुलाई को नीमच जिले के विकासखण्‍ड मनासा में 299 मतदान केन्‍द्रों पर मतदान होगा।

मतदान दलों के कर्मचारियों को शासकीय महाविद्यालय मनासा पर मतदान सामग्री का वितरण किया गया। तृतीय चरण के मतदान में विकासखण्‍ड मनासा क्षेत्र में कुल-एक-लाख-51-हजार-102 मतदाता अपने मताधिकार उपयोग कर सकेगें।

इनमें 73 हजार 893 महिला एवं 77 हजार 207 पुरूष मतदाता व अन्‍य 2 मतदाता शामिल है। कलेक्‍टर एंव जिला निर्वाचन अधिकारी मंयक अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक सूरजकुमार वर्मा, एडीएम सुश्री नेहा मीना, राज्‍य निर्वाचन आयोग के प्रेक्षक प्रकाश व्‍यास, जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद, एसडीएम पवन बारिया ने मतदान दलों के कर्मचारियों को मतदान वितरण सामग्री कार्य का अवलोकन कर जायजा लिया, और मतदान दलों को सामग्री वितरण के बाद कहा, कि स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष एवं शांतिपूर्ण, सु-व्‍यवस्थित मतदान सम्‍पन्‍न करवाने में मतदान दलों की काफी अहम भूमिका है।

मतदान दलों के कर्मचारियों ने मतदान सामग्री वितरण की बेहतर व्‍यवस्‍थाओं की सराहना की। मतदान दलों के कर्मचारियों को मतदान सामग्री वितरण के लिए अलग-अलग कक्षो में व्‍यवस्‍था की गई थी। जहां पर उन्‍हें सामग्री प्राप्‍त हुई। मतदान दलों के कर्मियों ने टेबल पर बैठकर सामग्री को चेक कर, मिलान किया। तृतीय चरण में मनासा विकासखण्‍ड में जिला पंचायत के 4 वार्डो,जनपद मनासा के 25 वार्ड क्षेत्रों में 101 अभ्‍यर्थी और 102 ग्राम पंचायतों में सरपंच के 430 अभ्‍यर्थी एवं पंच पद के लिए 179 अभ्‍यर्थी के चुनाव के लिए मतदान होगा।

मतदान दलों में लगभग 1145 मतदान कर्मी तैनात किए गए हैं। मतदानकर्मी सामग्री के साथ 55 निर्धारित रूट से लगभग 95 वाहनों से संबंधित मतदान केन्‍द्रों के लिए रवाना कर दिये गये है। मास्‍टर ट्रेनर डॉ.राजेश पाटीदार मतदान दलों की रवानगी के पूर्व मतदान दलों के कर्मचारियों की ब्रीफींग कर, उन्हे मतदान कर्मचारियों के दायित्‍व, मतदान केन्‍द्र पर पंहुचने के बाद की जाने वाली तैयारियां, मतदान तिथि के पूर्व संध्‍या पर की जाने वाली कार्यवाही, मतदान दिवस की तैयारी, मतदान अधिकारी, क्रंमाक एक, दो, तीन व चार के दायित्‍व, मतपेटी बंद करने, मतपत्र तैयार करने, मतगणना प्रारम्‍भ करने, मतगणना परिणाम पत्र तैयार करने, मतदान उपरांत मतदान सामग्री को जमा करने आदि के संबंध में विस्‍तार से जानकारी दी गई।

कलेक्‍टर मयंक अग्रवाल ने मनासा में सेक्‍टर अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा, कि स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी सेक्‍टर अधिकारी अपने क्षेत्र की सभी गतिविधियों पर कड़ी नज़र रखे और मतदान के दिन मतदान प्रतिशत की जानकारी समय-समय पर कंट्रोल रूम और जिला निर्वाचन कार्यालय को देते रहे। कलेक्‍टर ने कहा, कि सेक्‍टर अधिकारी मतदान दलों को आवश्‍यकतानुसार सहयोग करें, तथा क्षेत्र का मतदान के दिन सतत भ्रमण कर, स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष एवं शांतिपूर्ण सु-व्‍यवस्थित मतदान सम्‍पन्‍न करवायें।

प्रेक्षक प्रकाश व्‍यास ने भी सेक्‍टर अधिकारियों को सम्‍बोधित किया। पुलिस अधीक्षक सूरजकुमार वर्मा ने सेक्‍टर पुलिस अधिकारियों से कहा, कि वे मतदान दिवस पर अपने क्षेत्र का सतत भ्रमण कर स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष, शांतिपूर्ण मतदान सम्‍पन्‍न करवाने में सहयोग करें।

इस मौके पर एडीएम सुश्री नेहा मीना, जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद, एसडीएम पवन बारिया व अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post