नगरीय निकाय चुनाव के प्रथम चरण में मतदान दल सामग्री के साथ पहुचें, मतदान केन्‍द्रों पर प्रथम चरण में नीमच, जीरन में मतदान कल

Neemuch Headlines July 5, 2022, 9:57 pm Technology

नीमच। नगरीय निकाय निर्वाचन-2022 के तहत प्रथम चरण के लिए कल नीमच एवं जीरन में कुल 127 मतदान केन्‍द्रों पर मतदान होगा।

मतदान दलों के कर्मचारियों को शाबाउमा. वि.क्रं.-2 नीमच, शाबाउमा. वि. जीरन पर मतदान सामग्री का वितरण किया गया।

प्रथम चरण के मतदान में नीमच के 40 वार्डो में कुल 92 हजार 148 मतदाता अपने मताधिकार उपयोग कर सकेगें। इनमें 45 हजार 57 महिला एवं 47 हजार 90 पुरूष मतदाता व अन्‍य एक मतदाता शामिल है। इसी तरह जीरन निकाय क्षैत्र में 15 वार्डो में 8 हजार 993 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेगें।

इनमें 4 हजार 457 महिलाएं व 4 हजार 476 पुरूष मतदाता शामिल है। नगरीय क्षैत्र नीमच में 112 एवं जीरन में 15 मतदान केन्‍द्र बनाये गये है। कलेक्‍टर एंव जिला निर्वाचन अधिकारी मंयक अग्रवाल, एडीएम सुश्री नेहा मीना,आयोग के प्रेक्षक प्रकाश व्‍यास एवं एसडीएम डॉ.ममता खेडे ने मतदान दलों के कर्मचारियों को वितरण होने वाली मतदान सामग्री का अवलोकन कर जायजा लिया और मतदान दलों को सामग्री वितरण के बाद कहा,कि स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष एवं शांतिपूर्ण, सु-व्‍यवस्थित मतदान सम्‍पन्‍न करवाने में मतदान दलों की काफी महत्‍वपूर्ण भूमिका है।

मतदान दलों के कर्मचारियों ने मतदान सामग्री वितरण बेहतर व्‍यवस्‍थाओं की सराहना की। मतदान दलों के कर्मचारियों को मतदान सामग्री वितरण के लिए अलग-अलग कक्षो में सेक्‍टरवार व्‍यवस्‍था की गई थी। जहां पर उन्‍हे सामग्री प्राप्‍त हुई। मतदान दलों के कर्मियों ने टेबल पर बैठकर सामग्री को चेक कर,मिलान किया।

प्रथम चरण नगरीय निकाय नीमच के 40 वार्डो में कुल 153 एवं जीरन के 15 वार्डो में 59 अभ्‍यर्थियों में से चुनाव के लिए मतदान होगा। नीमच व जीरन में मतदान दलों में लगभग 560 मतदानकर्मी तैनात कर, मतदान दलकर्मी सामग्री के साथ 26 निर्धारित रूट से निर्धारित वाहनों से संबंधित मतदान केन्‍द्रों के लिए रवाना कर दिये गये है और वे मतदान के लिए संबंधित मतदान केन्‍द्रों पर पहुंच गये है। मतदान दलों की रवानगी के पूर्व मतदान दल कर्मियों की ब्रीफींग कर, उन्हे मतदान कर्मचारियों के दायित्‍व, मतदान केन्‍द्र पर पंहुचने के बाद की जाने वाली तैयारियां, मतदान तिथि के पूर्व संध्‍या पर की जाने वाली कार्यवाही, मतदान दिवस की तैयारी, मतदान अधिकारी,क्रं.-एक, दो, तीन के दायित्‍व, ईव्हीएम तैयारी, मॉक पोल, मतदान उपरांत मतदान सामग्री को जमा करने आदि के संबंध में विस्‍तार से जानकारी दी गई।

कलेक्‍टर मयंक अग्रवाल ने मतदान दलों के रवानगी पश्‍चात, सेक्‍टर अधिकारियों, सेक्‍टर पुलिस अधि‍कारियों को संबोधित करते हुए कहा, कि स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी सेक्‍टर अधिकारी अपने क्षेत्र की सभी गतिविधियों पर कड़ी नज़र रखे और मतदान के दिन मतदान प्रतिशत की जानकारी समय-समय पर कंट्रोल रूम और जिला निर्वाचन कार्यालय को देते रहे। उन्‍होने कहा, कि सेक्‍टर अधिकारी मतदान दलों को आवश्‍यकता अनुसार सहयोग करें तथा क्षेत्र में मतदान के दिन सतत भ्रमण कर, स्‍वतंत्र, निष्‍पक्ष एवं शांतिपूर्ण सु-व्‍यवस्थित मतदान सम्‍पन्‍न करवायें। इस मौके पर एडीएम सुश्री नेहा मीना, जिला पंचायत सीईओ गुरूप्रसाद, अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक एस.एस. कनेश, एसडीएम डॉ.ममता खेडे, मास्‍टर ट्रेनर डॉ.राजेश पाटीदार व अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post