Latest News

आंखों के नीचे हो गए हैं डार्क सर्कल्स, तो इन 5 तरीकों से लगाएं एलोवेरा

Neemuch Headlines June 26, 2022, 7:38 am Technology

1.एलोवेरा और नींबू का रस:-

खूबसूरत मेकओवर की ब्यूटी एक्सपर्ट पूजा गोयल बताती है कि अगर आपके डार्क सर्कल हो गए हैं, तो आप एलोवेरा और नींबू का रस लगा सकते हैं। इसके लिए आप एक बाउल में 2 चम्मच एलोवेरा जेल लें, इसमें कुछ बूंद नींबू के रस की मिला लें। अब इसे आंखों के नीचे लगाएं और 15 मिनट बाद धो लें। कुछ दिनों तक रोज इस कॉम्बिनेशन को लगाने से आंखों के नीचे के काले घेरे धीरे-धीरे साफ होने लगेगें। दरअसल, एलोवेरा त्वचा को हाइड्रेट करता है। नींबू में मौजूद सिट्रिक एसिड त्वचा को साफ करने का काम करता है।

2.एलोवेरा और आलू:-

एलोवेरा और आलू पेस्ट से भी आप डार्क सर्कल्स से छुटकारा पा सकते हैं। एलोवेरा त्वचा को मॉयश्चराइज करता है, त्वचा को ग्लोइंग बनाता है। वहीं आलू में नैचुरल ब्लीचिंक एजेंट होते हैं, इसलिए डार्क स्किन को लाइट करने के लिए आलू का इस्तेमाल किया जाता है। इसके लिए आप आलू को कद्दूकस कर लें। इसका रस निचोड़ें लें, अब इसमें 1 चम्मच एलोवेरा जेल मिलाएं। इस पेस्ट को अपने आंखों के नीचे लगाएं। थोड़ी देर बाद इस साफ कर लें।

3. एलोवेरा और गुलाब जल:-

एलोवेरा और गुलाब जल, दोनों ही स्किन के लिए काफी फायदेमंद होते हैं। डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाने के लिए आप इन दोनों को एक साथ मिलाकर लगा सकते हैं। इसके लिए 2 चम्मच एलोवेरा जेल, 1 चम्मच गुलाब जल लें। अब इसे डार्क सर्कल्स पर लगाएं और 15-20 मिनट बाद साफ कर लें। एलोवेरा और गुलाब जल आंखों के नीचे की स्किन को रिलैक्स करते हैं, मॉयश्चराइज करते हैं। साथ ही कालेपन को भी कम करने में मदद करते हैं।

4. एलोवेरा और खीरे का रस:-

एलोवेरा की तरह ही खीरे में भी मॉयश्चराइजिंग गुण होते हैं। आप खीरे को कद्दूकस कर लें, इसका रस निकाल लें। अब इसमें एलोवेरा जेल डालें और दोनों को मिला लें। इस पेस्ट को इफेक्टेड एरिया पर लगाएं। थोड़ी देर पर साफ पानी से धो लें। इससे त्वचा में नमी आएगी, स्किन ग्लोइंग और चमकदार बनेगी। साथ ही कालापन की कम होगा।

5.एलोवेरा और शहद:-

खीरा, आलू की तरह ही अगर एलोवेरा के साथ शहद मिलाया जाता है, तो भी डार्क सर्कल्स से छुटकारा मिल सकता है। आप 2 चम्मच एलोवेरा, आधा चम्मच शहद लें। इस पेस्ट को आंखों के नीचे लगाएं और थोड़ी देर बाद साफ कर लें। इससे आपके आंखों के नीचे की स्किन साफ होगा।

Related Post