Latest News

गर्मियों में घर में टिके रहने पर भी चेहरे की देखभाल जरूरी, बस रात में कर लें ये एक काम

Neemuch Headlines June 19, 2022, 10:03 am Technology

घर में चेहरे की देखभाल जरूरी:-

घर में रहते हुए भले ही आपका धूल से ज्यादा सामना न हुआ हो लेकिन रात में सोने से पहले फेश वॉश जरूरी है. ज्यादातर डर्मेटोलॉजिस्ट इसकी सलाह जरूर देते हैं. वरना चेहरे की त्वचा पर बुरा असर पड़ता है.

घर में भी गंदगी का सामना:-

घर में रहते हुए महिलाओं की स्किन केयर रूटीन  में बदलाव जरूर आ जाता है, लेकिन इसकी वजह से आप चेहरे की देखभाल करने में कोताही न बरतें क्योंकि घर में भी धूल और ऑयल का सामना जरूर होता है.

किचन में काम करने से क्या होता हैं:-

जब आप किचन में खाना पकाती हैं तो वहां से तेल के पार्टिकल्स चेहरे पर जम जाते हैं साथ ही हमारा चेहरा खुद ब खुद भी ऑयल प्रोड्यूस करता है, इसके अलावा अगर आप कुछ फेशियल क्रीम यूज करती हैं तो त्वचा के पोर्स बंद हो जाते हैं, जिसकी वजह से मुंहासे आने लगते हैं. इसलिए इनसे बचने के लिए रात को फेश वॉश करना जरूरी है.

सोने से पहले फेश वॉश के फायदे:-

इससे चेहरे की सेहत बरकरार रहती है और इससे वो बेजान होने से बच जाती हैं रात में चेहरा पानी से साफ करने पर फेस तरोताजा हो जाता है. फेश वॉश करने से चेहरे से धूल, मिट्टी और ऑयल निकल जाता है ऐसा करने से चेहरे के पोर्स खुल जाते हैं और इससे पिंपल्स नहीं आते जो लोग फेशियल क्रीम यूज करते हैं उन्हें आखों के पास अच्छी तरह सफाई करें.

Related Post