निर्वाचन व्‍यय-लेखा टीमों का प्रशिक्षण सम्‍पन्‍न

NEEMUCH HEADLINES June 8, 2022, 5:20 pm Technology

नीमच। नगरीय निकाय निर्वाचन-2022 तहत पार्षद पद के अभ्‍यर्थियों के लिए निर्वाचन व्‍यय की सीमा आयोग द्वारा निर्धारित की गई है।

अभ्‍यर्थियों के निर्वाचन व्‍यय का लेखा संधारण एवं प्रस्‍तुति के संबंध में जिला पंचायत सभाकक्ष नीमच में बुधवार को व्‍यय लेखा दलों का प्रशिक्षण निर्वाचन प्रेक्षक श्री प्रकाश व्‍यास की उपस्थिति में आयोजित किया गया।

प्रशिक्षण में एडीएम सुश्री नेहा मीना, जिला पंचायत सीईओ श्री गुरूप्रसाद, मास्‍टर ट्रेनर्स डॉ.राजेश पाटीदार एवं आर.ओ स्‍तरीय व्‍यय लेखा दलों के सभी सदस्‍यगण उपस्थित थे। प्रशिक्षण में मास्‍टर ट्रेनर डॉ.राजेश पाटीदार ने निर्वाचन व्‍यय लेखा संधारण के संबंध में आयोग के निर्देशों, कानूनी प्रावधानों, व्‍यय लेखा संधारण के लिए रजिस्‍टर, व्‍यय लेखा के लिए पृथक से बैंक खाता, निर्वाचन व्‍यय (नगदी) का लेखा संधारण, निर्वाचन व्‍यय बैंक खाते से व्‍यय का संधारण, निर्वाचन व्‍यय का सार, निर्वाचन व्‍ययो का लेखा दाखिल करने, निर्वाचन व्‍यय निगरानी के लिए टीमों का गठन आदि बिन्‍दुओं पर पीपीटी के माध्‍यम से विस्‍तार से प्रशिक्षण दिया।

प्रेक्षक  व्‍यास ने व्‍यय लेखा टीमों के सदस्‍यों को अभ्‍यर्थियों के निर्वाचन व्‍यय का सही-सही लेखा संधारित करवाने के निर्देश भी दिए।

Related Post