Latest News

Audi, Lamborghini.wakswegon जैसी लक्जरी कारो से भरे जहाज में बीच समंदर लगी आग, जहाज पर थी 4000 लग्जरी कारे

NEEMUCH HEADLINES February 20, 2022, 5:07 pm Technology

कुछ कारें ऐसी होती हैं, जिन्हें लेने की ख्वाहिश सबकी होती है, लेकिन आम आदमी की जेब उसे इन्हें सिर्फ शोरूम में खड़ा देखने की इजाजत देती है. सोचिए ऐसी ही 1 या दो नहीं बल्कि 4,000 लक्जरी कारें जब जलकर खाक हो रही हों, तो एक बार तो आपको भी लगेगा कि काश आपको ही मिल जाती एक कार...,

ऐसा ही कुछ हुआ अटलांटिक या अन्ध महासागर के बीचोंबीच, जब करीब 4,000 लक्जरी कारों को लेकर जा रहे एक मालवाहक जहाज Felicity Ace में आग लग गई. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक जहाज पर Audi, Volkswagen और Lamborghini की कारें थी. वहीं Porsche की ओर से साफ किया गया है कि इसमें उसकी 1,100 कारें थीं.

कारों को लेकर जा रहा ये जहाज हकीकत में फुटबॉल के तीन मैदान के बराबर बड़ा है. ये मालवाहक जहाज जर्मनी से निकलने के बाद जब एजोर्स आइलैंड के पास पहुंचा तो इसके एक डेक में आग लग गई. जहाज को बचाने पुर्तगाली नौसेना और वायुसेना पहुंची. पुर्तगाली नौसेना के बयान मुताबिक जहाज पर सवार सभी 22 क्रू मेंबर्स को बचा लिया गया है. वहीं मालवाहक जहाज को टो करके तट तक भी ले आया गया है.

हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि कुल कितनी कारों को नुकसान पहुंचा है. ऑटो इंडस्ट्री पहले से चिप की कमी का सामना कर रही है और अब इस घटना के बाद इन लक्जरी कारों का इंतजार कर रहे ग्राहकों को और लंबा इंतजार करना होगा.वैसे हम आपको बता दें कि इस जहाज पर सवार एक-एक कार की कीमत करोड़ों रुपये में है।

Related Post