Latest News

तीन दिनों तक दिल्ली मध्यप्रदेश सहित इन 6 राज्यों में होगी झमाझम बारिश, 21 जनवरी से बदलेगा मौसम

NEEMUCH HEADLINES January 19, 2022, 10:54 am Technology

नई दिल्ली। दिल्ली समेत इन राज्यों में तीन दिनों तक बारिश का अनुमान जताया गया है. मौसम विभाग (IMD) ने यह जानकारी दी है. साथ ही, अगले तीन दिनों तक यूपी, बिहार, मध्य प्रदेश में कंपकंपाती ठंड पड़ सकती है.

उधर, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और उत्तरी राजस्थान में आज बीते दिनों की तुलना में तापमान में गिरावट की संभावना है. इसके बाद मौसम बेहतर होगा. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश का अनुमान जताया गया है.

इन छह राज्यों में बारिश की शुरुआत 21 जनवरी से होगी, जोकि अगले दो दिनों तक जारी रहेगी. 21, 22 और 23 जनवरी को इन इलाकों में बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार, मौसम का यह बदलाव वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से आएगाा. इसके बाद 24 जनवरी से मौसम के साफ होने की उम्मीद जताई गई है.

मौसम विभाग के अनुसार, अगले दो दिनों तक राजस्थान, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, बिहार, ओडिशा, उत्तर प्रदेश में सुबह और शाम के समय काफी घना कोहरा बना रहेगा. इससे विजिबिलिटी में कमी आ सकती है. IMD की मानें तो राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 21, 22 और 23 जनवरी को भारी बारिश होने की संभावना है.

ऐसे में दिल्ली में रह रहे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. मालूम हो कि जनवरी की शुरुआत में भी दिल्ली में मौसम ने करवट लिया था और कई दिनों तक झमाझम बारिश हुई थी। दिल्ली में लगातार छठे दिन कोल्ड डे की स्थिति उधर, दिल्ली के कुछ हिस्सों में लगातार छठे दिन 'कोल्ड डे' की स्थिति बनी रही. इसी तरह की स्थिति दो और दिनों तक रहने की भविष्यवाणी की गई है. सफदरजंग में आज का न्यूनतम तापमान 7.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि पालम में 7.6 डिग्री मिनिमम टेम्प्रेचर दर्ज किया गया. वहीं, लोधी रोड की बात करें तो 7.6 डिग्री मिनिमम टेम्प्रेचर रहा। इससे पहले मंगलवार को पालम, लोधी रोड, रिज आयानगर, जाफरपुर, नजफगढ़ और नरेला के मौसम केंद्रों ने 'ठंडा दिन' और 'गंभीर ठंड के दिन' की स्थिति दर्ज की गई. जफरपुर, नरेला और पालम में न्यूनतम तापमान क्रमश: 12.8 डिग्री सेल्सियस, 13.1 डिग्री सेल्सियस और 13.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इन स्थानों पर तापमान सामान्य से कम से कम छह डिग्री सेल्सियस कम रहा।

Related Post