Latest News

बड़ी खबर: मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव हुई बीजेपी में शामिल, समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका

NEEMUCH HEADLINES January 19, 2022, 10:46 am Technology

नई दिल्ली। अपर्णा यादव यानी समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू ने आज बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को ज्वाइन कर लिया है. जानकारी के मुताबिक, अपर्णा यादव सुबह 10:30 बजे के आसपास बीजेपी में शामिल हुई.

वह बीजेपी हेडक्वार्टर पहुंच गई हैं. अपर्णा फिलहाल दिल्ली में ही हैं. जेपी नड्डा और स्वतंत्र कुमार सिंह ने उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई, ऐसी जानकारी मिली है। अपर्णा यादव मुलायम सिंह की दूसरी पत्नी साधना गुप्ता के बेटे प्रतीक यादव की पत्नी हैं.

अपर्णा यादव ने 2017 का विधानसभा चुनाव लखनऊ की कैंट सीट से चुनाव लड़ा था. समाजवादी पार्टी की यह उम्मीदवार बीजेपी की प्रत्याशी रीता बहुगुणा जोशी से हार गई थीं. हालांकि, अपर्णा ने करीब 63 हजार वोट हासिल किए थे. उधर, रीता बहुगुणा जोशी के सांसद बनने के बाद यह सीट खाली हुई थी जिस पर 2019 में उपचुनाव हुआ था जिसमें भाजपा ने ही जीत दर्ज की थी और सुरेश चंद तिवारी चौथी बार विधायक बने थे।

रीता बहुगुणा इस सीट से अपने बेटे के लिए टिकट की मांग कर रही हैं. चर्चा ये भी है कि यहां से कुछ और भी दावेदार हैं. सूत्रों की मानें तो बीजेपी अपर्णा की सीट बदलना चाहती है, पर उन्हें चुनाव लड़ने पर सहमत है।

उत्तराखंड की अपर्णा यादव हमेशा से ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पीएम मोदी की तारीफ करती आई हैं. उन्होंने राम मंदिर के लिए 11 लाख 11 हजार का चंदा भी दिया था. इसके साथ दत्तात्रेय होसबले के राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह बनने पर उनके साथ अपनी फोटो भी शेयर की थी।

Related Post