Latest News

सेन्डविच के है शौकीन तो सन्डे स्पेशल में आज घर पर बनाये पनीर भुर्जी सैंडविच

NEEMUCH HEADLINES January 16, 2022, 8:48 am Technology

अगर आपको हल्का चटपटा खाना पसंद है और आप एक क्रीमी सैंडविच की जगह थोड़ा मसालेदार सैंडविच खाना चाहती हैं तो ऐसे में आप पनीर भुर्जी सैंडविच बना सकती हैं।

सामग्री :-

1 कप क्रम्बल किया हुआ पनीर

एक चौथाई कप बारीक कटा हुआ प्याज

एक चौथाई कप बारीक कटा हुआ टमाटर

आधा छोटा चम्मच जीरा

1 छोटा चम्मच हरी मिर्च बारीक कटी हुई

आधा छोटा चम्मच लहसुन

1 छोटा चम्मच अदरक

1 बड़ा चम्मच हरा धनिया कटा हुआ

1 छोटा चम्मच नींबू का रस

हल्दी पाउडर लाल मिर्च पाउडर एक चौथाई छोटा चम्मच

जीरा पाउडर एक चौथाई छोटा चम्मच

गरम मसाला पाउडर 2 चम्मच

तेल नमक स्वादअनुसार

विधि :-

सबसे पहले एक कढ़ाई में तेल डालिये और तेल गरम होने पर जीरा डालिये। जब जीरा तड़क जाए तो फिर प्याज़, अदरक, लहसुन, हरी मिर्च, हल्दी डालिये। प्याज़ को हल्का ब्राउन होने तक भूनिये।

अब इसमें जीरा पाउडर, गरम मसाला, लाल मिर्च पाउडर डालें और कुछ सेकेंड्स के लिए भूनें। अब टमाटर डालें और नरम होने तक पकाएं। फिर क्रम्बल किया हुआ पनीर, नमक डालें और 1-2 मिनट तक पकाएं।

अंत में नीबू का रस डालें और हरे धनिये से गार्निश करें और गैस बंद कर दें। आपकी पनीर भुर्जी बनकर तैयार है। अब बारी आती है सैंडविच बनाने की। इसके लिए ब्रेड स्लाइस लें और ब्रेड स्लाइस पर पनीर भुर्जी का मिश्रण फैलाएं। ऊपर से थोड़ा मोजरेला चीज़ डालें और ऊपर से ब्रेड के दूसरे टुकड़े से कवर कर दें।

अब मध्यम आंच पर तवा गरम करें और तवे पर थोडा़ सा मक्खन डालकर उसके ऊपर ब्रेड रख दें। ब्रेड के ऊपर थोडा़ सा बटर लगाकर सैंडविच को दोनों तरफ से गोल्डन ब्राउन होने तक सेक लीजिए। सैंडविच अच्छी तरह से भुन जाने के बाद, पनीर भुर्जी सैंडविच को केचप के साथ गरमागरम परोसें।

Related Post