Latest News

देर रात अचनाक CM House पहुंचे सचिन तेंदुलकर, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से की मुलाकात पढे पूरी ख़बर

Neemuch Headlines November 17, 2021, 3:56 pm Technology

क्रिकेट के 'भगवान' कहे जाने वाले देश के महानतम क्रिकेटर और 'भारत रत्‍न' से सम्‍मानित सचिन तेंदुलकर देर रात सीएम हाउस पहुंचे, जहां उन्होंने मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की.

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर मंगलवार को मध्यप्रदेश पहुंचे थे, जहां उन्होंने बाल आश्रम श्री रामकृष्ण सेवा कुटीर संस्था के कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान सचिन ने कहा कि इस संस्था में 560 बच्चे शिक्षा हासिल कर रहे हैं, जिनके साथ मैं जुड़ा हूं. मेरे पिता का सपना था कि गरीब बच्चों के लिए कुछ किया जाए. वो अगर आज हमारे बीच होते तो बहुत खुश होते. सीएम शिवराज सिंह से मुलाकात मध्यप्रदेश दौरे के दौरान सचिन तेंदुलकर ने सीएम की विधानसभा बुधनी के सेवनिया में बच्चों से मुलाकात करके फिर देर रात सीएम शिवराज सिंह से मुलाकात कर उन्‍हें अपने फाउंडेशन द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी.

सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन मध्य प्रदेश में 'परिवार फाउंडेशन' नाम से श्री रामकृष्ण विवेकानंद सेवा कुटीर स्‍वयंसेवी संस्‍था के साथ मिलकर काम कर रहे हैं. इसके बाद सीएम शिवराज ने भी सचिन को भरोसा दिलाया कि प्रदेश में उनके फाउंडेशन द्वारा किए जा रहे अच्छे कार्यों में राज्य सरकार पूरा सहयोग करेगी. सीएम ने कहा कि जो भी जरूरत होगी, उसमें जिला प्रशासन का सहयोग मिलेगा. सरकार उनके साथ मिलकर कार्य करेगी. बच्चों को किया मोटिवेट वहीं सेवनिया गांव में पहुंच कर सचिन के फैन छात्र गोरिश लखेरा के बैट पर आटोग्राफ दिया. वहीं सचिन ने बच्चों से कहा, "सपनों का पीछा करो, अक्सर सपने ही सच होते हैं आपके सपनों को पंख देने में कमी नहीं आएगी." सचिन ने कुटीर की छात्रा मनीषा बारेला से पूछा कि पढ़ाई के बाद तुम क्या करना चाहती हो छात्रा ने जवाब दिया कि वह पुलिस अफसर बनेगी. वहीं ओर बच्चों ने निसंकोच होकर अपनी बातें भी रखी ,वही सचिन ने कहा आपके हर सपने पुरे किए जाऐगें. वहीं कुछ बच्चों ने सचिन से कहा मुझे आपकी तहर किक्रेटर बनाना है तो कुछ ने कहा मुझे डाक्टर बनना है. सचिन ने कहा पहले पढ़ाई करो अच्छे से आप सब कुछ बन सकते हो बस हौंसला बनाए रखों ओर पढाई करते रहों आपके साथ मै हूं. खास है 16 नवंबर का दिन बता दें इतिहास के पन्नों में 16 नवंबर तारीख हमेशा के लिए दर्ज है. इसी दिन सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट को अलविदा कहा था. वेस्टइंडीज के खिलाफ 14 नवंबर को शुरू हुए मुंबई टेस्ट के दूसरे दिन सचिन 74 रन बनाकर वापस आए थे और अगले दिन भारत की जीत के साथ ही सचिन ने क्रिकेट के सफर को विराम दे दिया था.

इसी दिन करोड़ों प्रशंसकों ने क्रिकेट के एक युग को खत्म होते देखा था. उनका विदाई भाषण आज भी याद किया जाता है.

Related Post