कलेक्‍टर अग्रवाल ने की जनसुनवाई-78 लोगों की सुनी सम्‍स्‍याएं, दिए निर्देश स्पोर्ट स्‍टाफ के लम्बित वेतन का अविलम्‍ब भुगतान करें

neemuch headlines October 27, 2021, 9:09 am Technology

नीमच। स्वास्थ्य विभाग में एन.एच.एम.के तहत कार्य करने वाले स्पोर्ट स्‍टाफ के लम्बित वेतन का तत्‍काल भुगतान करें। यह निर्देश कलेक्‍टर मयंक अग्रवाल ने जनसुनवाई करते हुए मुख्‍य स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी नीमच को दिए। इस मौके पर जिला पंचायत सीईओं गुरूप्रसाद, एडीएम एस.आर.नायर, एसडीएम सुश्री ममता खेडे, तहसीलदार एवं जिला अधिकारी उपस्थित थे।

जनसुनवाई में कलेक्‍टर अग्रवाल ने रतनगढ की खुशनुमाबी के पति शरीफखान के शासकीय कार्य के दौरान मृत्‍यु हो जाने पर नियमानुसार स्‍वत्‍वों का भुगतान करने संबंधी आवेदन पर परियोजना अधिकारी शहरी विकास को तत्‍काल नियमानुसार आर्थिक सहायता दिलाने के निर्देश दिए। बरूखेडा की किरणगौड ने पी.एम.आवास योजना में मकान बनाने हेतु आर्थिक सहायता दिलाने के आवेदन पर कलेक्‍टर ने सीईओ जनपद नीमच को आवश्‍यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

नरसिंह गली नीमच की संतोष सोनी ने सिलाई मशीन क्रय के लिए ऋण दिलाने के आवेदन पर न.पा.नीमच को स्‍ट्रीट वेण्‍डर योनान्‍तर्गत 10 हजार रूपये का ब्‍याज मुक्‍त ऋण तत्‍काल दिलाने के निर्देश दिए। रामपुरा के देवेन्‍द्र सुतार ने शासकीय देवस्‍थान की कृषि भूमि से जबरन फसल काटने वालों के विरूद्ध कार्यवाही के आवेदन पर एसडीएम मनासा को कार्यवाही करने, चेनपुरा बघाना के गटटूसिंह ने इंदिरा आवास के मकान पर जबरन कब्‍जा करने वालो के विरूद्ध कार्यवाही करने, दुलाखेडा के माधुलाल खारोल ने प्रार्थी के मकान के पीछे की भूमि पर अतिक्रमण हटवाने, महुडिया के मनीष शर्मा ने खेत पर जाने का रास्‍ता खुलवाने के आदेश पर अमल करवाने संबंधी आवेदन प्रस्‍तुत किया, जिस पर कलेक्‍टर ने संबंधित अधिकारियों को आवश्‍यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

जनसुनवाई में कलेक्‍टर ने 78 लोगों से भेंटकर, उनकी समस्‍याएं सुनी और उनका निरकरण करवाने के निर्देश दिए। भंवरासा की नानीबाई मीणा ने विधवा पेंशन, व परिवार सहायता दिलाने, डोरिया- खेडी मनासा की कंचनबाई, तुलसीबाई, भवंरीबाई ने ऋण पुस्तिका दिलाने, ग्‍वालटोली की ललीताबाई ने बीपीएल कार्ड व श्रमिक कार्ड बनाने, भीमाखेडी के लालसिंह राठौड ने ग्राम पंचायत बमोरा के ग्राम भीमाखेडी में, क्रेशर लगाने की स्‍वीकृति नही देने, अमावली महल के रमेशचन्‍द्र ने ट्रेक्‍टर से मकान क्षतिग्रस्त करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही कर मकान क्षतिग्रस्‍त करने का मुआवजा दिलाने संबंधी आवेदन कलेक्‍टर को प्रस्‍तुत किया। कलेक्‍टर ने संबंधित अधिकारियों को उक्‍त आवेदन पर तत्‍काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए। इसी तरह जनसुनवाई में पालराखेडा के सीताराम, ढंढेरी के राधेश्‍याम, केनपुरिया के पन्नालाल बंशीलाल एवं बदामबाई नेनुराम,कराडिया महाराज के रसराम, डुंगलावदा की माया, मात्‍याखेडी के दयाराम, धामनिया के फिरोज, शिवलाल, भरत, मुकेश, मालखेडा की प्‍यारीबाई, जाट के दिनेशकुमार व्‍यास, जावी के नंदकिशोर पाटीदार, सीताबाई व्‍यास ने भी अपना आवेदन जनसुनवाई में कलेक्‍टर को देकर अपनी समस्‍याएं सुनाई।

Related Post