Latest News

"मेडिकल कॉलेज का भुमी पुजन नही तो मुख्यमंत्री की सभा नही" नारे लगा कर नीमच जागरण मंच द्वारा द्वितीय चरण बद्ध आंदोलन का आगाज़

Neemuch Headlines September 27, 2021, 9:58 am Technology

सांसद व विधायक से मिल दिया अल्टीमेटम : तीन दिन में भुमी पुजन की घोषणा नही हुई तो सकारात्मक आंदोलन विरोध स्वरूप उग्र रूप अख्तियार करेगा  

नीमच । जिले में स्वीकृत मेडिकल कॉलेज के भुमी पुजन का मामला पिछले 2 वर्षो से लम्बित है। केंद्र सरकार द्वारा 30 करोड़ रुपये की प्रथम किश्त जारी होने के बावजुद अब तक कार्य प्रारम्भ नही हुआ है। जिले के हर नागरीक की मंशा है की मेडिकल कॉलेज का निर्माण शीघ्र प्रारम्भ हो और जिले की जनता को यह बहु प्रतिक्षित सौगात मिले। मुख्यमंत्री व जनप्रतिनिधीयों द्वारा कई बार निर्माण प्रारम्भ करने को लेकर आश्वासन दिया जा चुका है। मामले में सरकार व प्रशासन की उदासीनता के चलते एक बार फिर नीमच जिले के सर्व समाज के लोग नीमच जागरण मंच के बैनर पर लामबंद हो रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के जिले के जावद विधानसभा में आगामी 30 सितम्बर के दौरे में मेडिकल कॉलेज के भुमीपुजन को शामिल नही किये जाने से आक्रोषित सर्व समाज के सदस्यों व पत्रकारों द्वारा नीमच जागरण मंच के बैनर पर रविवार को स्थानीय माहेश्वरी भवन में बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में भारी संख्या में उपस्थित सभी समाजों के प्रतिनिधीयों ने मुख्यमंत्री के दौरे तक 5 दिवसीय चरण बद्ध आंदोलन की रूपरेखा तय की। बैठक में सर्वसम्मति से यह तय किया गया की मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान के इस प्रस्तावित दौरे में मेडिकल कॉलेज के भुमीपुजन कार्यक्रम को शामिल किये जाने हेतु प्रारम्भ में 3 दिवस शांतिपुर्ण सांकेतिक आंदोलन और बाद में 2 दिन उग्र आंदोलन किया जाए । जिसके लिये रविवार से ही आंदोलन की शुरुआत कर दी गई।   बैठक के तुरंत बाद निर्णयानुसार एक प्रतिनिधी मंडल ने कलेक्ट्रेट में मौजुद सांसद सुधीर गुप्ता व विधायक दिलीप सिंह परिहार से मुलाकात की जिसमें उन्हे नीमच जागरण मंच के निर्णयों से अवगत कराते हुए मुख्यमंत्री के दौरे में भुमी पुजन कार्यक्रम को शामिल कराने का आग्रह किया गया। साथ ही प्रतिनिधी मंडल द्वारा जनप्रतिनिधीयों को कड़े शब्दों में अल्टीमेटम दिया गया की आगामी 3 दिन तक इस आंदोलन का स्वरूप सकारात्मक रहेगा। परंतु 28 सितम्बर तक यदि मुख्यमंत्री के दौरे में मेडिकल कॉलेज के भुमी पुजन कार्यक्रम को शामिल नही किया गया तो मुख्यमंत्री के आने तक अगले दो दिन यह आंदोलन विरोध प्रदर्शनों सहित उग्र रूप अख्तियार करेगा जिसमें नीमच बंद, मुख्यमंत्री के आगमन पर विरोध प्रदर्शन, काले झंडे व जनप्रतिनिधीयों व मुख्यमंत्री का घेराव कार्यक्रम प्रस्तावित है।

  रविवार को प्रारम्भ आंदोलन के तहत शुरुआती तीन दिन मेडिकल कॉलेज के भुमी पुजन की मांग के समर्थन में सकारात्मक रूप से आग्रह प्रदर्शन किये जायेंगे। सोमवार 27 सितम्बर प्रातः 11:30 बजे से नीमच के 'भारत माता चौराहा' पर जिले के विभिन्न सामजिक संगठनों द्वारा धरना प्रदर्शन का आगाज किया जायेगा। जिसके पूर्व भारतमाता चौराहा पर एकत्रित हो कर रैली के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंच कर विभिन्न समाजों के लेटर पेड पर कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दे कर उनके दौरे में मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करने हेतु आग्रह किया जायेगा। साथ ही मुख्यमंत्री के ध्यानाकर्षण के लिये विभिन्न टोलीयों में जिले भर में हस्ताक्षर अभियान चलाया जायेगा। नीमच जिले की जनता द्वारा फेसबूक ट्वीटर व सोषल मिडीया माध्यमों से भी ध्यानाकर्षण किया जायेगा। नीमच जागरण मंच के बैनर पर आयोजित बैठक में अजय भटनागर,  कपिल सिंह चौहान, पंकज श्रीवास्तव, श्याम गुर्जर, नीमच जिला प्रेस क्लब अध्यक्ष विष्णु परिहार, मुकेश सहारिया, धर्मेंद्र शर्मा, पंकज मलिक, किशोर बागड़ी, अमित शर्मा, भगत वर्मा, 'केट' के अध्यक्ष दीपक आसनानी, पूर्व पार्षद विमल शर्मा, रमेशचंद्र कदम, फुटकर किराना व्यापारी संघ के अध्यक्ष कमल मित्तल, श्री राष्ट्रीय राजपुत करणी सेना के जिलाध्यक्ष गिरीराजसिंह रूपपुरा, हिम्मत सिंह,  गुर्जर युवा महासभा के अध्यक्ष मदन गुर्जर, एडवोकेट युगल बैरागी, सत्येंद्र सक्सेना, बालचंद्र वर्मा, आनंदो ग्रूप के रवि दुआ, जिला सद्भावना मंच के अध्यक्ष महेश मलिक, कॉंग्रेस नेता उमराव सिंह गुर्जर, राजकुमार अहिर, तरुण बाहेती, ओम शर्मा, विजय मुच्छाल, युवा कॉंग्रेस के नरेंद्र सिंह झाला, पंजाबी समाज के श्री हरभजन सिंह सलुजा, अशोक मंगल, रणजीत सिंह खोर, ओम राठौर, गजेंद्र चांवला, संदीप जैन एडवोकेट, आम आदमी पार्टी के नवीन अग्रवाल सहित कई वक्ताओं ने अपने सुझाव रखे। उक्त बैठक में महिला शक्ति सहित जिले के 60 से ज्यादा संगठनों के प्रतिनिधी व पत्रकारगण     उपस्थित रहे और एक मत से "मेडिकल कॉलेज का भुमी पुजन नही तो मुख्यमंत्री की सभा नही" नारे लगा कर इस आंदोलन का आगाज़ किया।

Related Post