Latest News

जन जागरण सर्व समाज का 15 वा सुंदरकांड आयोजित, कार्यक्रम में बोल एडवोकेट विजय जोशी- जिन्होंने समाज को कुछ दिया उनका सम्मान आवश्यक

Neemuch Headlines September 16, 2021, 7:21 am Technology

रामसेतु में गिलहरी का भी महत्वपूर्ण योगदान- पवन पाटीदार

नीमच। जन जागरण सर्व समाज के तत्वावधान में मंगलवार शाम बंगला न 55, स्थित बंगलेश्वर बालाजी मंदिर पर 15 वां संगीतमय सुन्दरकाण्ड, ध्वजापुजन, कोरोना योद्धा सम्मान समारोह के साथ-साथ उपस्थित मातृशक्ति द्वारा बालाजी व भारतमाता की भव्य महाआरती का आयोजन किया गया। उक्त धार्मिक व जन कल्याण के आयोजन में बड़ी संख्या में मंदिर क्षेत्र के बालक-बालिकाएं, मातृशक्ति व धर्मप्रेमी सर्व समाजजन सहभागी हुए। इस दौरान पूरा वातावरण बालाजी की भक्ति में आनंद- उमंग और उत्साह से भर गया। कार्यक्रम के मुख्य अथिति रोटरी क्लब के पूर्व अध्यक्ष व समाजसेवी एडवोकेट विजय जोशी ने उपस्थित सर्व समाजजनों को सम्बोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रीय आपदा के समय जिन कोरोना योद्धाओं ने जनकल्याण के लिए सेवा कार्य किया उन्हें समाज प्रमुखों से सर्व समाज के बीच हनुमानजी के मंदिरों पर सम्मानित करवाना वास्तव में यह उन कोरोना योद्धाओं का सम्मान नहीं होकर हम सब का सम्मान है। यह एक ऐसी पूण्य भावना है जो हम सभी में जागृत होना चाहिए कि कि हम उनका सम्मान करें जिन्होंने समाज को कुछ न कुछ अपने सेवा कार्य के माध्यम से समर्पित किया।

कार्यक्रम में पधारे विशिष्ट अतिथि भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष पवन पाटीदार ने ने संबोधित करते हुए कहा कि 31 मंदिरों पर इस प्रकार के आयोजन के माध्यम से धर्म प्रवाह का जो जन-जागरण सर्व समाज द्वारा कार्य किया जा रहा है इसके लिए पूरी जन जागरण सर्व समाज की टीम व पं शैलेश-प्रमिला जोशी बधाई के पात्र हैं, इस प्रकार का जब कोई भी धार्मिक कार्य जनकल्याण की भावना के साथ किया जाता है वह वास्तव में बहुत ही पुण्य का कार्य है, उसमें हमारी भी किसी न किसी भूमिका में सहभागिता हो जाए ऐसा प्रयास करना चाहिए। भगवान राम द्वारा अधर्म पर धर्म की विजय के लिए जब रामसेतु का निर्माण किया गया तो उसमे बंदर भालूओं के साथ-साथ छोटी सी गिलहरी ने भी अपनी भूमिका का निर्वहन किया, हमें भी जन जागरण सर्व समाज के इस धार्मिक कल्याणकारी आयोजन से निर्मित बो रहे विचारों के रामसेतु में गिलहरी के समान अपने सामर्थ्य अनुसार सहभागिता करनी चाहिए। विश्व हिंदू परिषद प्रांत अर्चक प्रमुख निर्मलदेव नरेला ने संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार के धार्मिक व जनकल्याण के कार्यक्रम आयोजित होते रहने चाहिए, और जो बंधु समाज में सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं और अपने सेवा कार्य से समाज को कुछ न कुछ अर्पित करते रहते हैं ऐसे समाज सेवकों का हमें हर समय यथा समय यथाशक्ति सम्मान सत्कार आदर देना चाहिए, जिससे अन्य लोगों को भी सेवा कार्य करने की प्रेरणा मिले। कार्यक्रम में उपस्थित रोटरी क्लब नीमच के पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट विजय जोशी, सुरेश अजमेरा, आगामी अध्यक्ष सतीश तोतला, विहिप प्रान्त अर्चक प्रमुख निर्मलदेव नरेला, भाजपा जिलाध्यक्ष पवन पाटीदार, समाज सेवी ओमप्रकाश शर्मा, पूर्व पार्षद ओमप्रकाश काबरा, मीसाबंदी जगदीशचंद्र जोशी, अनुसूयादेवी जोशी,आदि अतिथिगणों द्वारा मंदिर क्षेत्र में निवासरत व सेवा देने वाले कोरोना योद्धाओं को प्रशस्ति पत्र व मास्क भेंटकर सम्मानित किया गया।

इनका हुआ सम्मान :-

शिक्षा विभाग के ललित स्वामी, शिव प्रकाश सोमानी, श्रीमती वंदना सोमानी,आंगनवाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती मीनाक्षी यादव, विनीता शर्मा, कोरोना काल में मास्क बनाकर निशुल्क वितरण करने के लिए कु.अक्षिता शर्मा कु दिव्यांशी शर्मा, समाजसेवी विकास गोयल, सोनू गर्ग, पप्पू अग्रवाल, दिनेश शर्मा, नमो ग्रुप के शुभम चौरसिया व नवनीत उत्कृष्ट सेवा कार्य के लिए संतोष झांकल, श्रीमती संतोष आदि कोरोना योद्धाओं को अतिथियों द्वारा प्रशस्ति पत्र व मास्क भेंटकर सम्मानित किया गया। कोरोना काल मे बंगलेश्वर महादेव पर भोलेनाथ का नियमित श्रृंगार करने के लिए मंदिर क्षेत्र के बालक बालिकाओं का सम्मान भी किया गया। आरती पश्चात सुमधुर पुष्पांजलि मंत्रोच्चार के लिए कु निहारिका तिवारी व अनुष्का तिवारी का भी अथितियों द्वारा सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन डॉक्टर अक्षय पुरोहित एवं नरेंद्र साहू द्वारा किया गया आभार विकास गोयल द्वारा व्यक्त किया गया।

Related Post