बड़े शहरों को दहलाने की थी साजिश, दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस के प्लान का भंडाफोड़, 6 आतंकी गिरफ्त में

Neemuch Headlines September 14, 2021, 7:52 pm Technology

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने पाकिस्तानी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करते हुए मंगलवार को 6 आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। खबरों के मुताबिक दिल्ली, यूपी, राजस्थान से गिरफ्तारी की गई है। दिल्ली पुलिस ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि ये आतंकी बड़े शहरों में विस्फोट करने का प्लान बना रहे थे। इनमें से 2 आतंकियों ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली है। ये आतंकी त्योहारों पर भीड़ भरी जगह पर धमाके करना चाहते थे।

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के कमिशनर नीरज ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि ओसामा और जावेद नाम के आतंकी ने पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली है। ये दोनों मस्कट के रास्ते पाकिस्तान गए थे। गिरफ्तार आतंकवादियों के पास से विस्फोटकों के साथ ही अन्य हथियार भी बरामद हुए हैं।

केंद्रीय एजेंसियों को कुछ दिन पहले ही इनपुट मिला था। दिल्ली, यूपी, महाराष्ट्र के बड़े शहर इन आतंकियों के निशाने पर थे। एटीएस की मदद से उत्तरप्रदेश से 3 आतंकियों की गिरफ्तारी की गई थी। दाऊद का भाई अनीश इब्राहिम इस पूरे प्लान के पीछे है। वह इस साजिश का हैंडलर बताया जा रहा है। दाऊद के भाई को हथियार और फंडिंग की जिम्मेदारी दी गई थी।

Related Post