Latest News

कन्हैया हत्याकांड को लेकर प्रदेश सरकार का एक ओर अहम फैसला, बच्चे दुर्गाशंकर के लालन पालन ओर पढ़ाई की पुरी जिम्मेदारी सरकार निभाएगी

प्रदीप जैन September 12, 2021, 4:35 pm Technology

दोनो भाईयो को भी प्रधानमंत्री आवास के साथ दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जायेगी- मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

सिंगोली। तहसील क्षैत्र मे कुछ दिन पहले बांणदा ग्राम निवासी कन्हैया भील की कुछ दबंगो द्वारा नृशंस हत्या कर दी गई थी। हत्याकांड को लेकर प्रदेश सरकार पुरी तरह एक्शन मोड़ मे आकर अपराधियो पर कड़ी कार्रवाई करते हुए सभी आरोपियो की गिरफ्तारी के साथ ही अपराधियो के अवैध तरीके से बने मकानो को जमींदोज कर दिये। सरकार की कार्रवाई से परिजन और क्षैत्र के लोग संतुष्ट दिखे परन्तु सरकार विरोधी लोग इस मामले को राजनैतिक हवा देकर अपना उल्लु सिधा करने की फिराक मे दिखाई दे रहे है। प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने उपरोक्त घटना को लेकर तुरंत मृतक के पुत्र दुर्गाशंकर के नाम आठ लाख रुपए की सहायता स्वीकृत करते हुए बच्चे के लालन पालन ओर पढ़ाई की समस्त जिम्मेदारी सरकार ने अपने उपर लेने की घोषणा की थी।

घटना के तुरंत बाद सरकार के प्रतिनिधि के रूप मे प्रभारी मंत्री उषा ठाकुर ओर क्षैत्रिय विधायक एवं केबिनेट मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा बांणदा जाकर कन्हैया के परिजनो से मिले और परिजनो को ढांढस बंधाया। प्रवास के दौरान प्रभारी मंत्री ओर क्षैत्रिय विधायक ओमप्रकाश सकलेचा ने कन्हैया के परिवार की स्थिति को देखकर परिजनो को सरकार से ओर मदद दिलाने की बात कही थी और भोपाल जाकर मुख्यमंत्री को सारी स्थिति से अवगत कराने की बात कही ओर मंत्रीयो ने भोपाल जाकर सारी स्थिति से मुख्यमंत्री को अवगत कराया। हालात और स्थिति से अवगत होने पर प्रदेश के जनप्रिय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अहम निर्णय लेते हुए कन्हैया के दोनो भाईयो को प्रधानमंत्री आवास और दो-दो लाख रुपए नगद आर्थिक सहायता देने की घोषणा हालं ही मे की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा की कन्हैया के परिवार को किसी भी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नही है प्रदेश सरकार उनकी चिंता करेगी।

Related Post