मध्यप्रदेश सरकार के प्रतिनिधी के रूप मे प्रभारी मंत्री उषा ठाकुर पहुंची ग्राम बाणदा, मृतक के पुत्र दुर्गाशंकर को शासन द्वारा आठ लाख रुपए मिलने की बात कही

प्रदीप जैन August 30, 2021, 6:07 pm Technology

सिंगोली। हांल ही मे कुछ दिन पहले सिंगोली तहसील क्षैत्र मे आदीवासी अंचल के ग्राम बांणदा निवासी आदीवासी कन्हैया लाल भील की इसी क्षैत्र के आठ दबंगो ने मारपीट करते हुए पैरो को पिकअप वाहन से बांध कर घसीटते हुए हत्या कर दी। दबंगो की दबंगाई का मामला पुरे देश और प्रदेश की सुर्खियो मे आकर चर्चित हो गया। हत्या कांड की घटना को लेकर प्रदेश की सरकार और जिला प्रशासन पुरी तरह एक्शन मोड़ मे आ गया ओर दबंगो की गिरफ्तारी से लेकर अवैध तरीके से बने इनके मकानो को ध्वस्त कर दिया। उपरोक्त घटना को लेकर पुरे देश और प्रदेश मे उबाल मचा हुआ है। सत्ता पक्ष और विपक्ष सब पीड़ित परिवार के साथ आकर सांत्वना देने की होड़ मची हुई है। आज सोमवार को मध्यप्रदेश सरकार के प्रतिनिधी के रूप मे जिले की प्रभारी मंत्री उषा ठाकुर, एवं केबिनेट मंत्री ओर क्षैत्रिय विधायक ओमप्रकाश सकलेचा,सहित सांसद सुधीर गुप्ता, मनासा विधायक माधव मारू, नीमच विधायक दिलीप सिंह परिहार,जिला पंचायत अध्यक्ष अंवतिका मेहर सिंह जाट, भाजपा जिलाध्यक्ष पवन पाटीदार, जिला महामंत्री अशोक सोनी विक्रम ग्राम बांणदा पहुंचे और पीडित परिवार से मिल कर उन्हे सांत्वना दी। प्रभारी मंत्री उषा ठाकुर ने मृतक कन्हैया लाल भील के दो वर्षीय पुत्र दुर्गा शंकर को मध्यप्रदेश शासन की ओर से चार- चार लाख रूपये अलग अलग मद से कुल आठ लाख रुपए की सहायता राशी देने का पत्र सौंपा।

पत्रकारो के सवालो का प्रभारी मंत्री ने दिये जवाब:-

प्रदेश मे हो रही लगातार ऐसी घटनाओ को लेकर आज जब पत्रकारो ने प्रदेश की मंत्री उषा ठाकुर से पुछा तो उन्होने पत्रकारो को जवाब देते हुए कहा की प्रदेश मे कानून व्यवस्था पुरी तरह सुचारू है। और कही इस तरह की घटनाऐ होती है तो हमारा प्रशासन अपराधियो पर सख्त कार्रवाई करता है जैसे यहां की घटना के बाद यहां के प्रशासन ने त्वरित ओर कठोर कार्रवाई करते हुए अपराधियो पर सख्त कार्रवाई हुई है। ओर रहा सवाल यहां की इस घटना का तो हमारी सरकार और प्रशासन ने जितनी त्वरित गति से कार्रवाई की प्रदेश मे आज तक इतनी त्वरित कार्रवाई पुरे प्रदेश मे कही नही हुई है। मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता के सवाल पर मंत्री ने बताया की मृतक के दोनो भाईयो को प्रधानमंत्री आवास और पुत्र दुर्गाशंकर की पढ़ाई ओर पालन पोषण के लिए व्यवस्था की बात कही। मृतक के परिजनो ने रोते बिलखते अपना दुख मंत्री के सामने बयां किया। पुरा प्रशासनिक अमला भी रहा साथ मे। प्रभारी मंत्री के बांणदा प्रवास के दौरान जिले के पुलिस अधीक्षक सूरजवर्मा, जावद एसडीएम राजेंद्र सिंह, एसडीपीओ रविन्द्र बोयट, जनपद सीओ,तहसीलदार महेंद्र सिंह दांगी, सिंगोली थाना प्रभारी आर सी दांगी सहित पुरा अमला उपस्थित था।

Related Post