Hospital में एडमिट CM Gehlot ने जारी किया संदेश, लिखा- जल्द स्वस्थ होकर करूंगा जनसेवा

Neemuch headlines August 28, 2021, 6:40 pm Technology

राजस्थान के मुख्यमंत्री बीते दिन से जयपुर के SMS अस्पताल में उपचाराधीन हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पोस्ट कोविड स्वास्थ्य की समस्या बढ़ने के चलते लगातार स्वास्थ्य में गिरावट दर्ज की गई थी, जिसके चलते उन्होंने शुक्रवार को स्वास्थ्य परीक्षण करवाया था.

सीएम अशोक गहलोत की तबीयत नासाज होने की खबर आते ही पूरे राजस्थान में सीएम के जल्द स्वस्थ होने के लिए दुआ और प्रार्थनाओं का दौर शुरू हो गया. प्रदेश के सभी जिलों विधानसभा स्तर पर पार्टी के नेता कार्यकर्ता और आम नागरिकों ने मुख्यमंत्री के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. किसी ने मंदिर में पूजा अर्चना की तो कहीं मस्जिद गुरुद्वारे और चर्च में भी सीएम के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थनाएं नजर आई. सोशल मीडिया पर भी मुख्यमंत्री के स्वस्थ होने को लेकर संदेशों की बाढ़ आ गई.

सीएम गहलोत ने अपने स्वास्थ्य के बारे में अपडेट देते हुए प्रदेशवासियों के नाम संदेश दिया.

क्या लिखा सीएम गहलोत ने अपने संदेश में:-

सीएम ने अपने संदेश में लिखा कि 'आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद. मेरी आर्टरी में ब्लॉकेज हुआ था, जिसमें अब स्टेंट डाल दिया गया है. अभी मैं कुछ समय तक जयपुर के राजकीय सवाई मानसिंह अस्पताल (SMS) में डॉक्टरों की निगरानी में रहूंगा. डॉक्टरों ने कुछ दिन पूर्ण आराम की सलाह दी है. आप सभी की शुभकामनाओं से मैं जल्द ही पूर्णत: स्वस्थ होकर पूर्व की भांति आपकी सेवा में लग जाऊंगा. मेरे कोविड होने से पूर्व मुझे कार्डियक संबंधी कोई भी समस्या नहीं थी.

डॉक्टरों के मुताबिक यह पोस्ट कोविड इफेक्ट है. मुझे कोविड से ठीक हुए तीन महीने से अधिक हो गए हैं. मुझे सेकंड वेव के पीक पर कोविड हुआ था तब ऑक्सीजन एवं बेड्स की कमी से हाहाकार मचा हुआ था. इसलिए कोविड पॉजिटिव होते हुए भी मैं लगातार दिन-रात काम करता रहा. डॉक्टरों की सलाह के मुताबिक ठीक तरह से आराम नहीं कर सका. इसी का नतीजा है कि मुझे इतने लंबे समय से पोस्ट कोविड समस्याएं हो रही हैं. यही कारण है कि पिछले कई दिनों से मैं चाहकर भी प्रदेश की जनता के बीच नहीं जा पा रहा हूं. यहां तक कि लंबा समय होने के बावजूद रक्षाबंधन पर भी अपने गृहनगर जोधपुर नहीं जा सका. डॉक्टरों का कहना है कि कोविड अलग-अलग व्यक्ति के शरीर पर अलग-अलग असर करता है. इससे हार्ट, दिमाग, किडनी, लीवर इत्यादि अंगों पर असर पड़ता है. कोविड से रिकवर होने के बाद भी सिरदर्द, थकावट, सांस फूलना जैसी परेशानियां बनी रहती हैं. इसलिए कोविड एवं पोस्ट कोविड दोनों को गंभीरता से लेना चाहिए.

कोविड प्रोटोकॉल यानी मास्क, सोशल डिस्टैंसिंग एवं हाथ धोने का गंभीरता से पालन करें. समय पर वैक्सीन अवश्य लगवाएं. यदि आप कोविड से रिकवर हो गए हैं परन्तु कोई और लक्षण दिख रहा है, तो अपने डॉक्टर से अवश्य कंसल्ट करें. डॉक्टर की सलाह का पालन करें एवं अपना पूरा ख्याल रखें. जरा सी लापरवाही भी गंभीर हो सकती है. पिछले डेढ़ साल में राजस्थान में कोविड का बेहतरीन प्रबंधन हुआ है, जिसके कारण देश-विदेश में प्रदेश का मान-सम्मान बढ़ा है.

राजस्थान में एक्सपर्ट्स की राय के मुताबिक कोविड की तीसरी लहर से लड़ने की पूरी तैयारी की जा रही है. मेरा संकल्प है कि कोविड के विरुद्ध लड़ाई में राजस्थान एक मॉडल स्टेट बनकर रहे. हमेशा की तरह मैं पूरी ताकत के साथ प्रदेश की जनता की सेवा करता रहूंगा.

Related Post