जीरन सहकारी बैंक मे महिला ने किया हंगामा, महिला का आरोप बिना परमिशन के एफडी का खाता पुत्र से पिता के खाते में किया ट्रांसफर 

विकास सुथार August 17, 2021, 7:56 pm Technology

 

जीरन। जिला सहकारी बैंक जीरन मैं मंगलवार दोपहर को एक महिला ने बैंक में हंगामा खड़ा कर दिया बैंक प्रबंधक द्वारा खाते मैं उलट-पुलट करने का आरोप लगाते हुए महिला ने जीरन जिला सहकारी बैंक मैं हंगामा कर दिया ओर महिला क्रोधित होगयी महिला उषा पति तरुण सोनी ने आरोप लगाया की जीरन सहकारी बैंक में 2018 में मेरे पुत्र अक्षत सोनी की मेरे खाते के साथ एफडी बनवाई थी, मेरे साथ इसलिय जुड़वाया क्यो की मेरा पुत्र नाबालिक है जिसका मेने अभी कुछ दिन पहले खाते को रिन्यू करवाया। लेकिन बैंक मैनेजर यशवंत चौहान ने मुझसे और ना मेरे पति से पूछे मेरे पुत्र के खाते को मेरे पति तरुण सोनी के खाते में ट्रांसफर कर दिया, जिसका ना मेने कोई आवेदन दिया न मेरे पति ने। बैंक मैनेजेर यशवंत चौहान ने बिना परमिशन के इधर उधर किया। ओर खाते में काटा पिटी कर दी गयी। बैंक मैनेजर महिला को क्रोधित होता देख घबरा गए व सिर से पसीना छूटने लगा,ओर फिर मैनेजर चौहान ने हड़बड़ाहट में अपनी गलती को स्वीकार कर खाते को सुधारने को कहा। लेकिन सवाल यह उठता है कि ऐसे गलती कैसे एक जिम्मेदार सहकारी बैंक का मैनेजर कर सकता है,ऐसे में मीडिया कर्मी वहां पहुँचे तो बैंक मैनेजर चौहान मीडिया कर्मी से धक्का मुक्की करने लगे। कही न कही गड़बड़ी में बैंक है,ऐसे में सवाल उठता है कि ऐसे में जीरन में कई उपभोक्ता ऐसे ओर कई मामलों में बैंक की गड़बड़ी के शिकार होगये होंगे।

इनका कहना :-

मेने मेरे बेटे अक्षत की 2018 में एफडी मेने मेरे खाते के साथ बनवाई थी क्यो की वो नाबालिग था लेकिन बैंक मैनेजर यशवंत चौहान ने अपनी मन मर्जी से मेरे बेटे अक्षत के खाते को मेरे पति तरुण सोनी के खाते में ट्रांसफर कर दी,जिसकी मुझसे बैंक वालो ने बिना परमिशन के इधर से उधर कर दिया,ना मेने कोई आवेदन दिया न मेने कहा।

---उषा तरुण सोनी, बैंक ग्राहक

2018 में रहे बैंक मैनेजर कंवरलाल मारू बैंक मैनेजर थे, उस समय तरुण कुमार सोनी के नाम से एफडी बनी है, उस समय गलती हुई हमारे बैंक कर्मचारी से जो गलती हुई है उसको सुधारा जाएगा, ग्राहक की जो शिकायत है वो जायज है। हम सुधार कर रहे है।

-यशवंत चौहान, बैंक मेनेजर जिला सहकारी बैंक, जीरन

Related Post