सी.आर.पी.एफ. में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 75वां स्वतंत्रता दिवस, 145 जवान हुए सम्मानित

NEEMUCH HEADLINES August 16, 2021, 5:30 pm Technology

नीमच! सी.आर.पी.एफ. कैम्पस में रविवार का, केंद्रीय प्रषिक्षण महाविद्यालय, ग्रुप केन्द्र,, रंगरूट प्रषिक्षण केन्द्र, संयुक्त अस्पताल, चतुर्थ बेतार वाहिनी एवं प्रथम बटालियन द्वारा संयुक्त रूप से 75 वां स्वतंत्रता दिवस पूरी गरिमा, परम्परागत, हर्शोउल्लास एवं राश्ट्रभक्ति की भावना के साथ मनाया गया। इस अवसर पर रंगरूट प्रषिक्षण केन्द्र परेड ग्राउण्ड में रेंज नीमच के डी.आई.जी. महेन्द्र कुमार ने ग्रुप केन्द्र के डी.आई. जी. आर.एस.रावत, आर.टी.सी. के डी.आई.जी. राजेश -सजयकरवाल, संयुक्त अस्पताल के डी.आई.जी. अमिय रंजन सरकार एवं स्टेषन पर उपस्थित अन्य सभी राजपत्रित अधिकारियों, अधीनस्थ अधिकारियों एवं भारी संख्या में मौजूद जवानों के साथ ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित कर ध्वजारोहण किया गया।

साथ ही सेरिमोनियल गार्ड द्वारा राश्ट्रीय ध्वज को सलामी दी गई। महेन्द्र कुमार, पुलिस उप महानिरीक्षक ने सभी अधिकारियों, अधिनस्थ अधिकारियों एवं जवानों को संबोधित करते हुए उनके पारिवारिक सदस्यों को 75 वें स्वतंत्रता दिवस एवं रक्षाबन्धन की षुभकामनाएं दीं। उन्होनें अपने सम्बोधन में बल के वीर जवानों द्वारा सम्पूर्ण निश्ठा से की गई ड्युटियों की सराहना की। उन्होंने सभी जवानों एवं अधिकारियों से यह आषा की कि वह आगे भी देष की एकता एवं अखण्डता को बनाए रखने के लिए इसी प्रकार जान की परवाह किए बीना ड्युटियों का निर्वाह करते रहेंगें।

इस अवसर पर उन्होने केन्द्रीय रिजर्व पुलिस में अद्भूत एवं अद्म्य साहस से सेवा प्रदान करने के लिए वीरता पदकों से सम्मानित अधिकारियों एवं जवानों के नाम प-सजये़। उन्होने बताया कि 03 जवानों को शोर्य चक्र, 01 जवान को राश्ट्रपति जी के वीरता पुलिस पदक (मरणोपरांत), 05 जवानों को वीरता के लिए पुलिस पदक (मरणोपरांत) एवं 145 अधिकारियों एवं जवानों को वीरता पुलिस पदकों से नवाजा गया है। इसके साथ ही 05 वरिश्ठ अधिकारियों को (02 आई.जी., 02 डी.आई.जी. एवं 01 द्वि.कमा.अधि.) को राश्ट्रपति के विषिश्ट सेवा पदकों से और 57 अधिकारियों एवं जवानों को सराहनीय सेवा के पुलिस पदकों से नवाजा गया है। जैसे की पदक विजेताओं के नामों का उच्चारण किया गया, सभी ने तालियां बजाकर इसकी सराहना की। कार्यक्रम के अंत में सभी जवानों के बीच मिठाई वितरण की गयी। स्वंतत्रता दिवस के इस अवसर पर ग्रुप केन्द्र के माॅन्टेसरी स्कूल में श्रीमति संतोश रावत, क्षेत्रीय कावा अध्यक्षा ने ध्वजारोहण किया एवं बच्चों को स्वंतत्रता दिवस एवं रंक्षाबन्धन की शुभकामनाएं दी व मिठाई वितरण की। इस अवसर पर बच्चों ने अपनी प्रस्तुतियां भी दी।

Related Post