राजगुरु नाथ योगी युवा वाहिनी संगठन का गठन बड़ी सांख्य में एकत्रित हुए नीमच जिले युवा एवं समाजजन

प्रकाश योगी August 9, 2021, 7:54 am Technology

सरवानिया महाराज। नाहर सिंह माता मंदिर जामुनिया रावजी गोरक्ष आश्रम पर दिनांक 8/8/ 2021 को दोपहर 12:00 बजे राजगुरु नाथ योगी समाज की एक विशाल बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें समाज सेवी युवा व समाज जनों ने खुलकर भाग लिया।

बैठक में सर्वप्रथम श्री गुरु गोरखनाथ जी महाराज के चरणों में पुष्प व दीप प्रज्वलित कर बैठक के आयोजन की शुरुआत की। बैठक में आज के युवा किस प्रकार से आत्मनिर्भर बने समाज में फैली कुरीतियों को कैसे समाप्त किया जाए और समाज के युवाओं को समाज हित के लिए कैसे जागृत किया जाए इन विषयों पर सामूहिक विचार विमर्श किया गया। बैठक में सहभागी बने वक्ताओं के रूप में 20/25 समाज जनों को समाज हित में अपने अपने विचार रखे मौका मिला व पूर्व में जो समाज में घटित दुखद घटनाओं चाहे घटना किसी समाधि स्थल पर तोड़फोड़ की हो या किसी गरीब परिवार में जनहानि की हो या चाहे कोराना काल में किसी व्यक्ति की मृत्यु हो गई हो सभी पर सामूहिक रूप से समाजजनों द्वारा दुख जताया।

श्री गोवर्धन नाथ जी महाराज ने अपने उद्बोधन में कहां "राजगुरु नाथ योगी युवा वाहिनी संगठन"का मेन उद्देश्य समाज सेवा, संत सेवा, और गौ सेवा रहेगा। जिस पर सभी युवा व समाज जनों ने अपनी सहमति जताई अंत में बैठक में एकत्रित हुए सभी समाज जनों को प्रसाद के रूप में सभी को भोजन करवाया गया।

Related Post